Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

योग स्वास्थ्य और दीर्घ जीवन के लिए अति उत्तम है: बृजमोहन अग्रवाल

 योग क्रिया में उत्कृष्टता है। यह एक संपूर्ण विधा है, जो हमें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बनाती है। यह हमारे मन, बुद्धि शरीर और आत्म को शुद्ध रखने का एक मात्र तरीका है। यह बात रायपुर के सांसद और पूर्व मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल ने शुक्रवार को 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कही।


अग्रवाल ने कांकेर जिला मुख्यालय में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, योग प्राचीन भारत की एक महत्वपूर्ण विधा है जिसे हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया में पहुंचाया है। मोदी जी के आह्वाहन पर UNO ने इसे स्वीकार किया और विश्व के 177 देशों ने योग को अपनाया है। योग वासुदेव कुटुम्बकम की परिकल्पना को साकार करता है। यह केवल केवल शरीर को स्वास्थ्य ही नहीं रखता बल्कि मन को भी शांत रखता है। इसको अपनाकर हम विश्व में शांति ला सकते हैं।

बृजमोहन अग्रवाल ने सभी प्रदेश वासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, मैं प्रदेश वासियों से अपील है कि वो योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाएं, यह आपके स्वास्थ्य और दीर्घ जीवन के लिए अति उत्तम है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.