Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बलौदाबाजार हिंसा को लेकर सियासत तेज, आज प्रदेश के अलग-अलग जिलों में धरना- प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

 BALODA BAZAR VIOLENCE : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुई हिंसा को लेकर सियासत तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी 18 जून को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में धरना- प्रदर्शन करेगी। पार्टी की तरफ से राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए 33 जिलों के लिए 33 प्रभारी बनाए गए हैं। रायपुर में धरना- प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को प्रभारी बनाया गया है।


नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत को कोरिया की जिम्मेदारी दी गई है। फूलोदेवी नेताम को बालोद, ज्योत्सना महंत को कोरबा , रविंद्र चौबे को कोरबा, डा. शिव कुमार डहरिया को जांजगीर-चांपा, अमरजीत भगत को सूरजपुर, उमेश पटेल को जशपुर, कवासी लखमा को बीजापुर, मोहन मरकाम को जगदलपुर, अनिला भेड़िया को कांकेर, प्रेमसाय सिंह को रायगढ़, धनेंद्र साहू को गरियाबंद और सत्यनारायण शर्मा को धमतरी का प्रभारी बनाया गया है।

क्या है बलौदाबाजार हिंसा कांड?

बीते महीने बलौदाबाजार  के महकोनी में जैतखाम को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया था, इसके बाद समाज के लोग आक्रोशित हो गए थे. इस मामले के बाद समाज के लोगों की शासन और प्रशासन के साथ लगातार कई बैठकें हुईं. जिसके बाद सरकार ने मामले की जांच के लिए न्यायिक जांच आयोग का गठन किया. हालांकि, आरोपियों को पकड़ने को लेकर सरकार और पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई समाज के लोगों को नाकाफी लगी और वे उससे संतुष्ट नहीं थे. जिसके बाद 10 जून को बलौदाबाजार के दशहरा मैदान में महाआंदोलन बुलाया गया. इस आंदोलन में कुछ उपद्रवी भी शामिल हो गए थे, जिन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए एक बड़ी हिंसा की घटना को अंजाम दे दिया.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.