Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भारत बनेगा विश्व गुरु, जहाँ कोई नहीं होगा दुखी, माता जगदम्बा सरस्वती की पुण्य स्मृति दिवस आयोजित

 महासमुन्द । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय महासमुन्द में माता जगदम्बा सरस्वती की पुण्य स्मृति दिवस मनाया गया। ब्रम्हकुमारी प्रीति बहन ने इस अवसर पर आयोजित मुरली में कहा कि पवित्रता को धारण करें। शिव बाबा के निर्देशन में चलें। दुनिया एक ड्रामा है। जिस तरह नाटक में अनेक पात्र होते हैं, हम भी हैं। शिव बाबा क्रिएटर, डायरेक्टर, एक्टर तीनों हैं। अभी पवित्र हुए मनुष्य सतयुग में देवत्व को प्राप्त करेंगे। यह नाटक तीन घंटे का नहीं, 5 हजार वर्ष का नाटक है।


बाबा नया भारत, नई दुनिया बना रहे हैं। हम जानते हैं कि प्राचीन भारत सोने की चिड़िया थी, पूरी दुनिया पर भारत का ही राज था। प्राचीनकाल की तरह नया भारत, एक ऐसा भारत बनेगा जहाँ कोई दुख नहीं होगा।


उन्होंने माता जगदम्बा सरस्वती की मुरली सुनाते हुए कहा कि हमें सद्कर्मों का बीज बोना है। बाबा हमें कर्म की खेती करना सीखा रहे हैं।
अगर बीज (कर्म) अच्छे क्वालिटी का नहीं तो फल अच्छा नहीं मिलेगा। देह संबंधों को छोड़ने पर ही हम बाबा के धाम जा सकेंगे। बोलते समय चुप रहना, एक बड़ी कला है। मैं कौन हूँ, किनसे बात रह हूँ, इसका ज्ञान होना चाहिए। यह कला सहज ही आ जाएगा। जो बच्चे माता-पिता के आज्ञा के बिना कोई काम नहीं करते हैं, वे देवत्व को प्राप्त करते हैं।सुख का दान करने, नित्य हर्षित मुख से कर्म करने और मैं कौन हूँ का ज्ञान हो गया तो सतयुग में युवराज बनेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.