Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बिजली की समस्या से नागरिक हलाकान, आए दिन हो रही बिजली कटौती

 महासमुंद । कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान बिजली की समस्या को लेकर जनता कभी सड़कों पर उतरी नहीं थी, गर्मी के दिनों में मांग के अनुसार बिजली की आपूर्ति की जाती थी। कांग्रेस बिजली कटौती को लेकर जिले में जल्द ही जन आंदोलन करेगी।


पिछले 6 माह में विद्युत सरप्लस वाला छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है। कोई ऐसा दिन नहीं होता जब बिजली दो-चार घंटे के लिए बंद न हो। रात में तो बिजली की स्थिति तो और भयावह हो जाती है। भाजपा से न सरकार संभल पा रही और न ही व्यवस्थाएं। सरकार एक तो पूरे समय बिजली नहीं दे पा रही, ऊपर से उपभोक्ताओं पर महंगी बिजली का बोझ डाल रही है। गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत ना हो इसलिए पीएचई विभाग द्वारा पहले से व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाती है.

नल, सोलर पैनल इत्यादि संसाधनों की मरम्मत कर ली जाती है. ताकि गर्मी में लोगों को पेयजल की समस्या ना हो. ऐसा ही कुछ बिजली विभाग करता है. बारिश के मौसम में अक्सर विद्युत खंभों पर पेड़ गिर जाते हैं, इसकी वजह से फॉल्ट होता है और विभाग के कर्मचारियों को फॉल्ट खोजने में ही कई दिन लग जाते है. ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए बिजली विभाग द्वारा भी बरसात से पूर्व व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाती है, लेकिन छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद महासमुंद जिले में विद्युत विभाग की मनमानी सर चढ़कर बोल रही है. भाजपा की सरकार बनने का नतीजा यह है कि जिले के किसान जो रबी फसल लगाए थे उन किसानों को बिजली कटौती और लो वोल्टेज के कारण किसानों के पंप नहीं चल पाए जिससे किसानों का फसल पैदावार अच्छे से नहीं हो पाया और किसानों को भारी नुकसान का सामना भी करना पड़ा।

यह समस्या जिले में लगातार बढ़ती चली जा रही है विद्युत उपभोक्ता भारी भरकम बिल से परेशान है। लोग घर में लो वोल्टेज के कारण कोई विद्युत से चलने वाले उपकरण नहीं चला पा रहे है.महासमुंद के दर्जनों गांव में भी देखने को मिल रही है. महासमुंद जिले में भाजपा सरकार बनने के बाद से लोग बिजली की आंख-मिचौली से परेशान हैं. बिजली की अघोषित कटौती से लोगों में आक्रोश है. सरकारी कामों के साथ निजी व व्यावसायिक कार्य भी प्रभावित हो रहे है.भाजपा सरकार बनने के बाद बिजली गुल होना आम बात हो गई है। जनता सड़कों पर उतरकर बिजली की मांग कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.