Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BT Markets Survey : टूट गया 400 पार का सपना! यूपी में BJP से आगे निकली सपा, शेयर बाजार में कोहराम

 BT Markets Survey : लोकसभा चुनाव के रुझानों में एनडीए ने बढ़त बना ली है। हालांकि विपक्षी गठबंधन भी टक्कर दे रहा है। एनडीए को कई राज्यों में नुकसान हुआ है, तो कई राज्यों में भाजपा ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। रुझानों से विपक्षी नेता गदगद हैं और कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न मनाते दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि जनता ने हमें उम्मीद से ज्यादा आशीर्वाद दिया है।


चुनाव नतीजों से गर्त में शेयर बाजार
चुनाव नतीजों के दिन बाजार में कोहराम मचा हुआ है. बीएसई का सेंसेक्स 6100 से ज्यादा अंक की गिरावट पर है, तो वहीं निफ्टी में भी 2000 अंको की जोरदार गिरावट देखी जा रही है. बाजार की इस गिरावट में निवेशकों के 43 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा डूब चुके है. अब ऐसे में निवेशकों के मन में सवाल है कि बाजार में किया क्या जाएं, अगर आप भी इस गिरावट के शिकार हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्केट पहले से ही ओवरवैल्यूड था और ये करेक्शन होना ही था. ऐसे में आपको कुछ ऐसे शेयर बता रहे हैं जो आपदा में अवसर साबित हो सकते हैं.

आज बाजार में गिरावट की सबसे बड़ी वजह बनी चुनाव के नतीजे. एक्जिट पोल में एनडीए को 400 तक सीटे मिलने का अनुमान लगाया गया. इसके बाद अगले दिन बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखी गई. फिर आया वो दिन जिसका इंतजार था जी हां हम बात कर रहें हैं 4 जून यानी चुनावी नतीजों का दिन. नतीजों मे एनडीए गठबंधन 400 के आंकडों मिलता न देख बाजार में भारी गिरावट होने लगी. आज सरकारी शेयरों की जमकर पिटाई हुई. खास बात तो ये है कि जिन सरकारी शेयरों का दम भरा जा रहा था. उन्हीं शेयरों की धज्जियां सबसे ज्यादा उड़ती हुई दिखाई दीं. एसबीआई से लेकर एलआईसी और एचएएल के साथ रेलवे के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली.

शेयर बाजार और चुनावों का हमेशा चोली-दामन का साथ रहा है. बाजार हमेशा ही स्थिर सरकार चाहती है. मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक जब भी हंग एसेंबली के आसार दिखते हैं तो बाजार में भूचाल आता है. जैसा कि आज देखने को मिल रहा है. 4 जून को बाजार में यही देखने को मिला. अब निवेशकों के मन में भय है कि आगे क्या होगा. मेरे पैसे का क्या होगा. वो कहते हैं न कि हर आपदा एक अवसर बनकर आता है. इसलिए निवेशकों को हताश होने की जरुरत नहीं है. बाजार के जानकार ऐसे कई सेक्टर्स के बारे में बता रहे हैं जिसमें अभी कमाई का मौका मिल सकता है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.