Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में आधी रात छात्राओं का हंगामा, पढ़े पूरी खबर

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शुक्रवार रात गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने ABVP कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमकर हंगामा किया। छात्राएं हॉस्टल के बाहर अव्यवस्था समेत अपनी लंबित मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग करते हुए हंगामा मचाने लगीं। छात्राओं ने हॉस्टल का गेट तोड़ दिया और नारेबाजी करती हुईं बाहर निकल गईं। प्रदर्शन शनिवार तड़के 3.30 बजे तक चला।


दरअसल, यूनिवर्सिटी में आयोजित जिला प्रशासन के स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जाने से वार्डन ने हॉस्टल की छात्राओं को रोक दिया, जिससे वे नाराज हो गईं। छात्राओं का कहना है कि यहां वार्डन हिटलर जैसा बर्ताव करती हैं। उनके तानाशाही रवैए से वे परेशान हैं।

शुक्रवार शाम यूनिवर्सिटी कैंपस में जिला प्रशासन ने स्वीप मतदाता जागरूकता के तहत कार्यक्रम रखा था, जिसमें ‘स्वीप म्यूजिक फेस्ट लोकतंत्र और संगीत का संगम’ कार्यक्रम था। इसमें सभी स्टूडेंट्स को बुलाया गया था। लेकिन, बिलासा देवी गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं को वार्डन ने कार्यक्रम में जाने नहीं दिया।

छात्राएं भड़क गई और हॉस्टल की समस्याओं समेत अपनी पुरानी मांगों को लेकर हॉस्टल का गेट तोड़कर बाहर आ गईं और जमकर हंगामा किया। छात्राओं ने कहा कि NAAC की टीम को दिखाने के लिए चार मंजिला हॉस्टल में लिफ्ट शुरू की गई थी, जिसे एक हफ्ते में ही बंद कर दिया गया है। छात्राओं ने मेस में टेंडर और घटिया खाना देने के साथ ही मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने जैसी मांगें भी रखीं।

ABVP के अध्यक्ष आराध्य तिवारी ने कहा की हॉस्टल की अव्यवस्थाओं को दूर करने की मांग कई बार की जा चुकी है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। यहां सुविधाओं के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है। ABVP के मंत्री शशांक सोनवानी ने कहा कि इसीलिए छात्राओं को मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ रहा है। छात्राओं का ये प्रदर्शन शनिवार तड़के 3.30 बजे तक चला। इस दौरान प्रभारी कुलपति और रजिस्ट्रार समेत यूनिवर्सिटी के कई अफसर मौके पर पूरी रात मौजूद रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.