Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रामपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं महासमुन्द विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा, लोकसभा चुनाव के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी, 5 के बाद लौटेंगे महासमुन्द

  महासमुन्द । कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत रामपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान के लिए महासमुन्द विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा को अहम जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार और मोदी जी की गारंटी को जन-जन तक पहुंचाने विधायक सिन्हा रामपुर क्षेत्र में बीते दो दिनों से लगातार दौरा कर रहे हैं। कोरबा लोकसभा क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। इसके पूर्व पांच मई तक लगातार चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभाल रहे हैं। क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के साथ मिलकर विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा धुंआधार दौरा कर रहे हैं। रामपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी महासमुन्द विधायक श्री सिन्हा को बनाया गया है।


उल्लेखनीय है कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र की 76 फीसदी आबादी अनुसूचित जनजाति वर्ग की है। शेष 24 फीसदी ब्राह्मण, राठौर, मुस्लिम, और ईसाई समुदाय से हैं। इस क्षेत्र में करीब ढाई लाख मतदाता हैं। यहां की साक्षरता दर 73 प्रतिशत है। गत विधानसभा चुनाव में यहां भाजपा उम्मीदवार को पराजय का सामना करना पड़ा था। इस लिहाज से नई रणनीति के साथ युवा विधायक को स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ समन्वय स्थापित कर बेहतर प्रदर्शन के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है।



विधायक श्री सिन्हा ने बताया कि इस क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा नेशनल हाइवे 40 किलोमीटर और भारत माला प्रोजेक्ट से 55 किलोमीटर लंबी दूरी वाली  शानदार सड़क बनाई गई है। जो क्षेत्र का बड़ा हिस्सा कवर करती है। इसके अलावा, सतरेंगा पर्यटन स्थल का विकास भी किया गया है।



 रामपुर क्षेत्र की अर्थव्यवस्था कृषि और वनोपज पर आधारित है। यहां का तेंदूपत्ता देशभर में प्रसिद्ध है और भारी मात्रा में बिक्री  होता है। केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य और मोदी जी की गारंटी को जन-जन तक पहुँचाकर मोदी जी को तीसरी बार  प्रधानमंत्री बनाने की अपील कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.