Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ना-ना करते कैसे यूपी से लड़े राहुल गांधी , रायबरेली से दाखिल किया नामांकन

 Lok Sabha Polls 2024: लोकसभा चुनाव में यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर काफी इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. इसी कड़ी में रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है. इस मौके पर राहुल गांधी के साथ उनकी मां सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. बता दें, इस सीट से सोनिया गांधी पांच बार सांसद रह चुकी हैं. 2019 में उन्होंने साफ कर दिया था कि वही उनकी आखिरी चुनाव है. फिलहाल वो राज्यसभा सांसद हैं.


गौरतलब है कि अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने अपने पत्ते नहीं खोल थे. बीजेपी समेत कई राजनीतिद दलों ने इन दोनों सीट से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा पहले ही कर दी थी. नामांकन भी अधिकतर उम्मीदवारों ने कर दिया था. लेकन, कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई थी.

हालांकि, शुक्रवार को तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए राहुल गांधी ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. उन्होंने अमेठी ने नहीं बल्कि राय बरेली से पर्चा दाखिल किया है. बता दें, इससे पहले इस सीट से सोनिया गांधी चुनाव लड़ती रही है. उन्होंने रायबरेली से पांच बार जीत दर्ज की है.

बताया जाता है कि राहुल गांधी के रुख को लेकर सपा के भीतर भी स्पष्ट गुस्सा था। सपा के एक नेता का कहना है कि जब यहां से जीत को लेकर झिझक थी तो सीट लेने की क्या जरूरत थी। हमारी पार्टी ने यहां तक ​​राय दी थी अगर दोनों सीटों पर गांधी परिवार से कोई नहीं उतर रहा तो कम से कम कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को उतरना चाहिए। उनके उतरने से इंडिया गठबंधन को देश में एक कद्दावर दलित चेहरा भी चुनाव के मैदान में मिल जाता। गांधी परिवार के बाद यह सबसे बढ़िया विकल्प होता। वैसे अब हालात ठीक हैं। राहुल गांधी और केएल शर्मा को उतार कर कांग्रेस ने बढ़िया काम किया है। हमारी पार्टी की स्थानीय इकाइयों के साथ-साथ राज्य इकाई भी दोनों उम्मीदवारों के पक्ष में कड़ी मेहनत करेगी। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.