Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के डिब्बों में गिरा बिजली खंभा, यात्री का कटा हाथ

 रायपुर। राजधानी रायपुर के रेलवे स्‍टेशन से बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहां कलकत्ता से रायपुर आ रही शालीमार एक्सप्रेस की S-6 कोच समेत 2 से 3 डिब्बों पर लोहे का खंभा गिर गया। बोगी पर लोहे का खंभा गिरने से ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री का हाथ कट गया, जबकि एक मासूम समेत तीन यात्रियों को चोटें आई है। इस हादसे में घायल यात्रियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है। जीआरपी, आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। रायपुर और उरकुरा स्टेशन के बीच हादसा हुआ है।


इस हादसे में ट्रेन के एसी कोच बी-6 में कोलकाता से ठागे जा रहे सौम्य मंडल भी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि लोहे का खंभा गिरने से ट्रेन के एसी कोच की खिड़की का शीशा टूट गया और अपनी सीट पर बैठे सौम्‍य मंडल के चेहरे और आंखों के आसपास शीशे के टुकड़े धंस गए। इससे वे घायल हो गए। हादसे के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया है।

जख्‍मी यात्री सौम्य मंडल की बहन अंकिता मंडल ने बताया कि उनका भाई अपनी सीट पर बैठा हुआ था और वो सो रही थी। इसी दौरान अचानक कोच की खिड़की का शीशा टूट गया और भाई के चेहरे और आंखों के आसपास धंस गया। इससे भाई बुरी तरह घायल हो गया।

अंकिता ने बताया कि अचानक हुई इस घटना से मैं पूरी तरह से घबरा गई थी। इस हादसे में कोच में सफर कर रहे एक दूसरे यात्री का हाथ भी कट गया। यात्री के हाथ से बहुत खून बह रहा था।

इधर, प्राथमिक तौर पर इस हादसे के पीछे रेलवे और बिजली कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही को बताया जा रहा है। अंडरग्राउंड केबल की पुशिंग का काम करते समय निकले राड से एसी बोगी की कांच टकराया।

इस मामले में बिजली कंपनी के ईई पीके सिंह ने बताया अनुमति लेकर काम करा रहे थे। हालांकि मौके पर रेलवे के अधिकारी नहीं थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.