Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुन्द में मुख्यमंत्री के मंच सुरक्षा में बड़ी चूक, भाजपा उम्मीदवार चौधरी की मोबाइल हुई चोरी

महासमुन्द । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एक दिवसीय प्रवास पर आज महासमुन्द आए । महासमुन्द लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार श्रीमती रूपकुमारी चौधरी के नामांकन दाखिले रैली के पूर्व हाईस्कूल मैदान में आमसभा आयोजित थी। चुनाव आचार संहिता के चलते आमसभा में जिले के आला अधिकारियों की मौजूदगी की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। फिर भी सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए, यह सामान्य प्रक्रिया है।



चुनावी सभा में मंचीय व्यवस्था में सुरक्षा मापदंडों की घोर अनदेखी की गई। छुटभैया नेताओं के कैमरामैन मोबाइल फोन से फोटो, वीडियो शूट करते रहे। मुख्यमंत्री की सभा के लिए बनाए गए मंच पर कोई भी चढ़ जा रहा था। एक कैमरामैन तो मुख्य मंच से सुरक्षा घेरा 'डी' में जंप कर गया। सुरक्षा में तैनात अधिकारी जवान मूकदर्शक बने रहे। इतना ही नहीं 'जेड प्लस' सुरक्षा प्राप्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भाषण दे रहे थे। उनके बगल में भाजपा उम्मीदवार श्रीमती रूपकुमारी चौधरी खड़ी थीं। इस बीच जेड प्लस सुरक्षा घेरे वाले मंच से भाजपा उम्मीदवार श्रीमती चौधरी की मोबाइल किसी ने पार कर दिया। सभा समाप्ति के बाद जब मोबाइल नहीं मिला तो सायबर सेल और सिटी कोतवाली पुलिस को इसकी शिकायत की गई। इस पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। सायबर सेल की टीम ने मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास किया। बताया गया है कि मोबाइल का आखिरी लोकेशन आरंग क्षेत्र में मिला है। मोबाइल सीम को तत्काल ब्लाक कराकर दूसरा मोबाइल और सीम लेने के बाद भाजपा उम्मीदवार रूपकुमारी चौधरी ने थोड़ी राहत की सांस ली है और ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर निकल गईं।

अब यहाँ सवालिया निशान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की सभा से उम्मीदवार का मोबाइल दिनदहाड़े चोरी हो जाना, कानून व्यवस्था के लिए अच्छी स्थिति नहीं है। बताया जाता है कि जिले में पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर उंगलियां उठ रही है। जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त मुख्यमंत्री के लिए मंचीय व्यवस्था देखने तक की जहमत सक्षम पुलिस अधिकारी ने नहीं उठाई ? यह अहम सवाल है। बहरहाल, सायबर सेल पुलिस की टीम मोबाइल की तलाश में जुटी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.