Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BJP Manifesto 2024: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, राजनाथ सिंह बोले- मोदी की गारंटी सोने जैसी खरी

 BJP Manifesto 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया. इसे संकल्‍प पत्र का नाम दिया गया है. इसमें कई तरह के वादे किए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित रहे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि. जय भीम.’ इस पोस्ट के साथ पीएम मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए अपने भाषणों पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया.


बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में युवा, किसानों, महिलाओं आदि के कल्‍याण के लिए कार्यक्रम चलाने की बात कही है. मछुआरों के लिए बीमा की सुविधा उपलब्‍ध कराने और श्रीअन्‍न (मोटे अनाज) को सुपरफूड के तौर पर विकस‍ित करने का भी वादा किया गया है. एकलव्‍य स्‍कूल खोलने का भी वादा किया गया है. साथ ही एससी/एसटी और ओबीसी के कल्‍याण के लिए काम करने का भी वादा किया गया है.


पीएम मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी की है. संकल्‍प पत्र के नाम से जारी घोषणा पत्र में कई बातों का उल्‍लेख किया गया है. इसमें रामायण उत्सव मनाने, अयोध्या का और विकास, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई आदि का वादा किया गया है. बीजेपी ने सत्‍ता में वापसी होने पर देश में न्याय संहिता को लागू करने का वादा किया है. साथ ही ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर काम जारी होने की भी बात कही गई है. घोषणा पत्र में रेलवे को लेकर भी वादे किए गए हैं. इसमें कहा गया है कि ट्रेनों में वेटिंग लिस्‍ट की समस्‍या को समाप्‍त किया जाएगा. साथ ही नार्थ ईस्ट में बुलेट ट्रेन पर काम चलने की भी बात कही गई है. 5जी विस्तार और 6जी का विकास, उर्जा में आत्मनिर्भर बनने का भी वादा किया गया है.

बीजेपी के संकल्प पत्र में कैसे वादे

वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने का वादा. नारी वंदन अधिनियम लागू करेंगे. नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू करेंगे. रेलवे में वेटिंग लिस्ट खत्म करने का वादा. दुनियाभर में रामायण उत्सव का वादा. 2036 तक भारत में ओलंपिक कराने का वादा. योग को ऑफिशियक सर्टिफिकेट देने का वादा. पेट्रोल के आयात को कम करने का वादा. अयोध्या का और विकास किया जाएगा. शहरों को और लिबरल बनाएंगे. कचरे के ढेर से मुक्ति और स्वच्छ भारत के लिए मिशन मोड में काम करेंगे. सभी को स्वच्छ जल का वादा. अमृत भारत और वंदे भारत जैसी ट्रेनें और आएंगी. शून्य बिजली बिल के लिए काम करेंगे.

हमने हर संकल्प को पूरा कियाः राजनाथ सिंह

घोषणा पत्र बनाने वाली समिति के प्रमुख और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हमने देशवासियों से किया हुआ हर वादा पूरा किया है. 2014 का संकल्प पत्र हो या फिर 2019 का घोषणा पत्र हो, पीएम मोदी की अगुवाई में हमने अपने हर संकल्प को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी सोने जैसी खरी है. पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 5 सालों में संकल्पित भारत-सशक्त भारत के संकल्प को पूरा करने पर सफलतापूर्वक काम किया है. अब हम भारत के 140 करोड़ नागरिकों के सामने अपना नया संकल्प पत्र प्रस्तुत करने जा रहे हैं.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.