Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सेजेस‌ पटेवा में अंग्रेजी माध्यम कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित

देवराज साहूपटेवा । स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पटेवा में अंग्रेजी माध्यम की कक्षाओं 1ली से 11वीं का परीक्षा परिणाम  घोषित किया गया। बड़ी संख्या में स्कूल आए पालकों की उपस्थिति में प्राचार्य समीर चन्द्र प्रधान ने परिणाम की घोषणा की। प्रारम्भ में प्राचार्य द्वारा पालकों को संबोधित करते हुए संक्षिप्त विवरण दिया तथा इस बात पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों को प्रत्येक दिन उपस्थित होने की आदत डलवाएं। क्योंकि उपस्थित की अधिकता या कमी ही परीक्षाफल का निर्णय करते हैं। पालकों को उनके पाल्यों के साथ सम्बन्धित कक्षाओं में शिक्षक लेकर गये। जहां पहले से उपस्थित कक्षा शिक्षकों ने पालकों को परीक्षा परिणाम की विस्तृत जानकारी दी। प्रत्येक विद्यार्थी को प्राप्त रेंक तथा अंकों की जानकारी दी गई। रेंक होल्डर्स विद्यार्थियों को पालकों के साथ मंच पर बुलाकर विशेष बधाई दी गई। समस्त विद्यार्थियों को उनके रिपोर्ट कार्ड देकर प्राचार्य एवं शिक्षकों ने शुभाशीष दे कर विदा किया।


 
परीक्षा परिणाम ढूंढने में पालकों या विद्यार्थियों को किसी तरह की असुविधा न हो, इसकी समुचित व्यवस्था प्राचार्य के नेतृत्व में समस्त स्टाफ सदस्यों के द्वारा की गई थी। मुख्य भवन में केंद्रवार  अलग अलग स्तर पर प्रायमरी, मिडिल,हाई,हायर सेकंडरी स्तर की कक्षाओं के परिणाम अलग-अलग बोर्ड पर प्रदर्शित किये गए थे। जिससे पालकों को आसानी से परिणाम की जानकारी मिल गई।




प्रायमरी, मिडिल,हाई,हायर स्तर के कुल 327 विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों में सीमा ध्रुव (class-1),लिसिका साहू और तुषार देवांगन (class 2), अल्फिया खान,नोमिता पटेल,रियांश चौहान, अनन्या पटेल (class 3),टेशु सिन्हा (class 4), सुमन पटेल और ट्विंकल साहू (class 5),नेहा निराला (class 6), संजू पटेल (class 7), तान्या देवांगन (class 8),डोमेश्वरी पटेल,(class 9), दीक्षा चन्द्राकर (class11) रहीं।


 उल्लेखनीय है कि सेजेस‌ पटेवा में अंग्रेजी माध्यम कक्षा संचालित होने का यह प्रथम सत्र था। जिसके कारण पालक और आम जनता परीक्षा परिणाम के प्रति अत्यधिक उत्सुक थे। परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के पश्चात प्राचार्य समीर प्रधान ने पालकों से विद्यालय के बेहतर प्रदर्शन के लिए सकारात्मक सुझाव देने का आग्रह किया। परीक्षा परिणाम एवं परीक्षा परिणाम घोषणा की सुव्यवस्थित तरीके पर पालको ने प्रसन्नता जाहिर की। कक्षा 9 वीं और 11वीं में पूरक प्राप्त विद्यार्थियों को और उनके पालकों को प्राचार्य ने निराश न होने और ग्रीष्मावकाश में व्यवस्थित और योजनाबद्ध तरीके से अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।
परीक्षा परिणाम निर्धारित तिथि में पूर्ण करने के लिए अंग्रेजी माध्यम के शिक्षक/व्याख्याताओं प्रियांशु दुबे, राहुल सलूजा, श्रूति पटेल,नेहा आजमानी, तान्य बग्गा, ज्योति भास्कर, अभिषेक लाल,विनय राठौर, कुसुम लता साहू,नीलम दुबे, दुर्गेश साहू, मनीष पटेल, वैभव मानिकपुरी, मिलिंद बोरकर, उर्वशी ठाकुर,समा परवीन, योगिता सिन्हा,वर्षा वर्मा, महिमा साहू को बधाई दी और प्रशंसा की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.