Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Weather Update: इन राज्यों में बारिश और आंधी के आसार, जानें देशभर के मौसम का हाल

 Weather Update: देश के मैदानी हिस्‍सों से ठंड का असर समाप्‍त हो चुका है. उत्‍तर और पूरबी राज्‍यों में तापमान में लगातार वृद्धि रिकॉर्ड की जा रही है. इसके साथ ही मौसमी दशाओं का तेजी से बदलना भी शुरू हो चुका है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) प्रकृत‍ि के बदलते तेवर को देखते हुए देश के कई हिस्‍सों में मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. खासकर पूर्वोत्‍तर और पूर्वी भारत में तूफान के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है. इससे पहले मध्‍य भारत के कई क्षेत्रों में बारिश रिकॉर्ड की गई. इस दौरान धूल भरी आंधी चलने के भी आसार हैं. दूसरी तरफ, दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में 26 मार्च को बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.1


IMD ने मौसम को लेकर ताजा पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विज्ञानियों की मानें तो 26 मार्च को पूर्वी और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के कई हिस्‍सों में धूल भरी आंधी चल सकती है. खासकर पश्चिम बंगाल से लगते गंगा के मैदानी इलाकों में तेज हवा लोगों को परेशान कर सकती है. वहीं, तूफान के साथ ही कुछ हिस्‍सों में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना भी जताई गई है. पिछले कुछ दिनों से गंगा के तटीय मैदानों में मौसम का मिजाज तल्‍ख चल रहा है. लगातार बदलती मौसमी दशाओं के चलते बारिश के साथ ही तूफान और ओलावृष्टि का दौर जारी है. इससे सामान्‍य जन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

IMD ने मौसम के मिजाज को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. इसके अनुसार, पूर्वोत्‍तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल का क्षेत्र और सिक्किम में 26 मार्च को तूफान के साथ बारिश हो सकती है. इन क्षेत्रों में मौसम लगातार पलटी खा रहा है. कभी तेज धूप हो रही है तो कभी तेज हवा के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश हो रही है. सर्दियों का मौसम खत्‍म होने के साथ ही इस तरह की मौसमी गतिविधियां बढ़ गई हैं. आने वाले दिनों में भी मौसम की हालत कमोबेश ऐसा ही रहने की संभावना है. उधर, विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश हुई है. ओडिशा के उत्‍तरी हिस्‍सों के साथ ही पूर्वी झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.