Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IND vs ENG: रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने ठोका शतक

 IND vs ENG: भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. वहीं पांचवां मुकाबला धर्मशाला में खेल जा रहा है. पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम अच्छे लय में नजर आ रही है. 


भारत ने पहले दिन इंग्लैंड को 218 रन पर रोका. भारत के तरफ से कुलदीप यादव ने पांच विकेट चटकाए. वहीं दूसरे दिन भारत के तरफ से दूसरे विकेट के लिए खेलते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ते हुए 160 रन की पार्टनरशिप किया. भारत ने 260 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. रोहित शर्मा साल 2021 के बाद भारत के लिए सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

 दुसरे विकेट के लिए खेलते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की. दोनों पिच पर टिके हुए हैं. दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया है. इसके साथ ही दोनों ने भारत के लिए 160 रन की पार्टनरशिप भी कर ली है. लंच ब्रेक से पहले शुभमन गिल ने 142 गेंदों में 10 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाया है. वहीं रोहित शर्मा ने नाबाद 160 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्कों की मदद से 102 रन बनाए हैं.

रोहित-गिल की जोड़ी कमाल
अगर 2021 के बाद सबसे ज्यादा शतकों की टेस्ट में बात करें तो रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा 6 शतक लगा चुके हैं। वहीं शुभमन गिल दूसरे स्थान पर हैं। देखें इसकी पूरी लिस्ट:-

6 – रोहित शर्मा
4 – शुभमन गिल
3 – रवींद्र जडेजा
3 – यशस्वी जायसवाल
3 – ऋषभ पंत
3 – केएल राहुल


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.