Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आईपीएल की तर्ज पर होगा छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग, बनेंगी 6 टीमें

 CG Cricket Premier League : छत्तीसगढ़ के क्रिकेट खिलाडिय़ों को देशभर में पहचान दिलाने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) आईपीएल की तर्ज पर छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर टी-20 लीग (सीसीपीएल) का आयोजन करने जा रहा है। गुरुवार को सीएससीएस ने सीसीपीएल के आयोजन की आधिकारिक घोषणा की। इस टूर्नामेंट में केवल प्रदेश के क्रिकेटर ही खेलेंगे।


आईपीएल की तर्ज पर छह टीमों का गठन किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक टीम में 16-20 (कुल 120) खिलाड़ी शामिल होंगे। खिलाडिय़ों को नीलामी के माध्यम से टीमें अपने लिए चुने सकेंगी। टूर्नामेंट की शुरुआत जून के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में होगी। इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद सीएससीएस आयोजन करने जा रहा है।

रायपुर की मेजबानी में होगा पूरा टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। राउंड रॉबिन के आधार पर 6 टीमों के बीच कुल 18 मैच खेले जाएंगे। एक दिन में दो मैच भी होंगे। इस प्रतियोगिता के विजेता को 31 लाख रुपए नकद व उपविजेता 21 लाख रुपए नकद राशि प्रदान की जाएगी। टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए 7 सदस्यीय समिति का गठित की गई है, जिसके चेयरमैन प्रमोद शंकर शर्मा को बनया गया है।

4 श्रेणियों के क्रिकेटरों को मौका

ए श्रेणी (आइकॉन खिलाड़ी): सीनियर स्तर के रणजी खिलाड़ी
बी श्रेणी: रणजी और अंडर-23 स्तर के खिलाड़ी
सी श्रेणी: अंडर-19 खिलाड़ी
डी श्रेणी: जिला स्तर के खिलाड़ी-जो राज्य टीम में नहीं शामिल
(प्रत्येक टीम में एक अंडर-19 खिलाड़ी अनिवार्य होगा। सभी श्रेणी के खिलाडिय़ों की बेस प्राइस अलग-अलग होगी।)

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.