Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Weather Updates : गर्मी से होने लगा लोगों का बुरा हाल, पारा पहुँचा 37 डिग्री के पार

 CG Weather Updates :  छत्तीसगढ़ की  राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर का तापमान भी 37 ​डिग्री के पार है। पिछले 10 सालों के ट्रेंड के मुताबिक मार्च महीने के अंतिम हफ्ते में ही टेंपरेचर 37 डिग्री के पार पहुंचता है, लेकिन इस साल शुरुआत से ही तापमान ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया।


प्रदेश के कुछ इलाकों में 16 से 19 मार्च के बीच बारिश के आसार भी हैं। छत्तीसगढ़ में मार्च के महीने में ही पारा हाई हो गया है। आलम ये है कि गर्मी की शुरुआत हो रही है, लेकिन अहसास मई-जून का होने लगा है। गुरुवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान डोंगरगढ़ में 38.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले तीन दिनों में यानी 16-17 मार्च तक तापमान में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद दिन का पारा दो से चार डिग्री तक गिर सकता है। यह मौसम में आने वाले बदलाव के कारण है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के कुछ इलाकों में 16 से 19 मार्च के दौरान बारिश और गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। उत्तर-​पश्चिम भारत में बनने वाले पश्चिमी ​विक्षोभ के कारण समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आएगी। इसी के असर से मौसम में बदलाव हो सकता है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.