Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जेडी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए प्रतिभागियों को सीईओ और टीआई ने किया प्रेरित

 आरंग । नगर के स्वयंसेवी सामाजिक संगठन पीपला वेलफेयर फाउंडेशन के सदस्यों ने गुरूवार को पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी में लगे प्रतिभागियों को प्रेरित करने इंडोर स्टेडियम आरंग में जनपद सीईओ कुमार सिंह लहरे व थाना प्रभारी एस एन सिंह को आमंत्रित किया।


जिद करो-दुनिया बदलो की थीम पर तैयारी

इस मौके पर  लहरे ने स्वयं का अनुभव साझा करते हुए पूर्व में पुलिस विभाग में कार्यरत होने की जानकारी दी। साथ ही अनेक प्रेरक प्रसंगों के माध्यम से प्रेरित करते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर तैयारी करें। जिद करो- दुनिया बदलो की थीम अपनाएं। तैयारी के दरम्यान स्वास्थ्य व खान-पान का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान सोशल मीडिया का उपयोग कम से कम करें।

पुलिस में जोश का है खास महत्व

आरंग थाना प्रभारी एस एन सिंह ने जोशिले अंदाज में कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा में सबसे महत्वपूर्ण है जोश। जोश बिना पुलिस में भर्ती होना मुश्किल है। अपने लक्ष्य के प्रति इमानदारी रखते हुए अपने लिए एक वर्दी सिलाकर रखें। जिससे प्रेरणा मिलती रहे। यदि दूसरे से अलग बनना हो तो एक साल को अपने लिए लगा दें । उन्होंने समय- समय पर आवश्यक मार्गदर्शन देने सदैव तत्पर रहने की बात कहते हुए थाना पहुंचकर पुलिस की कार्य प्रणाली समझने आमंत्रित भी किया। इस मौके पर फांऊडेशन के अध्यक्ष दूजेराम धीवर ,संयोजक महेन्द्र पटेल तथा सक्रिय सदस्य छत्रधारी सोनकर ने भी प्रतिभागियों को विभिन्न प्रसंगो से प्रोत्साहित करते हुए कहा तैयारी में लगे प्रतिभागियों को सिर्फ चिड़िया का आंख दिखना चाहिए। अर्थात केवल लक्ष्य दिखना चाहिए। वहीं पीपला फाउंडेशन द्वारा नगर में निरंतर रचनात्मक कार्यों की सभी प्रतिभागियों व सीईओ तथा टीआई ने उन्मुक्त कंठ से सराहना की। इस अवसर पर फांऊडेशन के कोषाध्यक्ष कोमल लाखोटी, सचिव अभिमन्यु साहू ,रमेश देवांगन, सूरज सोनकर, होरीलाल पटेल,संजय मेश्राम,भागवत जलक्षत्री, यादेश देवांगन, संतोष साहू, राकेश जलक्षत्री, प्रतीक ट्रोंड्रे,सियाराम सोनकर सहित सृजन कोचिंग संस्थान में अध्यनरत करीब पचास प्रतिभागियों की उपस्थिति रही।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.