Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रानी पटेल को लोकसभा उम्मीदवार बनाने समर्थक कर रहे मांग, नए चेहरों पर भाजपा लगा सकती है दाँव

 रायपुर । वाकपटुता, सक्रियता और तेज तर्रार महिला नेत्री के रूप में बहुत कम समय में अपनी खास पहचान बनाने वाली जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रानी पटेल को रायपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बनाने की मांग की जा रही है। मिलनसार व्यक्तित्व की वजह से क्षेत्र के जनता के दिलों में राज करने वाली रानी के लिए क्षेत्र में सर्वसमाज एकराय है। सभी वर्ग के लोग युवा नेतृत्व को अवसर देने की मांग कर रहे हैं।


मोदी सरकार तीसरी पारी के लिए तैयार है। ऐसे समय में जब नए चेहरे और जमीन से जुड़े नेताओं की पूछ परख बढ़ी है, तब रानी पटेल की दावेदारी को बल मिला है। महिलाओं की सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मोदी सरकार द्वारा महिला आरक्षण विधेयक पारित किए जाने के बाद से महिलाओं की सत्ता में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी पर जोर दिया जा रहा है।

मेहनत और ईमानदारी के लिए मरार पटेल समाज की सर्व समाज में एक अलग ही पहचान है। अन्य पिछड़ा वर्ग के पटेल समाज से रानी पटेल आती हैं। भाजपा संगठन में छोटे-बड़े विभिन्न पदों पर बीते बीस वर्ष से सक्रिय रानी पटेल इस समय रायपुर जिला पंचायत क्षेत्र-11 से निर्वाचित सदस्य हैं। साथ ही छग मरार पटेल समाज में महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। सर्व समाज की भी कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) हैं। अनेक सामाजिक संगठनों, सेवाभावी संस्थाओं और पंचायती राज व्यवस्था में सक्रिय भागीदारी के चलते खासकर युवा और महिला वर्ग में रानी पटेल की खास धाक है।

समर्थकगण रानी पटेल को लोकसभा उम्मीदवार बनाने की पुरजोर मांग कर रहे हैं। विपक्षी दल के नेताओं का खुलकर विरोध और पार्टी का झंडा उठाकर संगठन का काम करने की वजह से रानी की क्षेत्र में खासी लोकप्रियता है। समर्थक आशान्वित हैं कि पार्टी हाईकमान जनभावनाओं का सम्मान करते हुए रानी को टिकट देगी। बहरहाल, रानी की दावेदारी और समर्थकों के पुरजोर मांग से रायपुर लोकसभा क्षेत्र में अनेक नए राजनीतिक समीकरणों को बल मिल रहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.