Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भाजपा विधायक शिक्षा व्यवस्था को बदहाल कर रहे- डॉ. रश्मि

 महासमुंद । कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार स्कूली बच्चों को शिक्षा से दूर करना चाहती है और स्कूलों को शिक्षक विहीन करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आगे डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि बसना के भाजपा विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल के निर्देश पर बीईओ पिथौरा के. के. ठाकुर ने ग्राम बिजेपुर के एक प्रधान पाठक विश्वामित्र बेहरा को 66 दिन के लिये ऑफिशियल आदेश जारी कर कार्य मुक्त कर दिया। सामने परीक्षाएं हैं। और यह शिक्षक विधायक के कहने पर बच्चों को पढ़ाना छोड़कर अयोध्या चला गया। वहां वह विधायक की ओर से संचालित भंडारा सेवा में संचालन कर रहा है।


भाजपा विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल के कहने पर बीईओ पिथौरा के.के. ठाकुर ने एक प्रधान पाठक विश्वामित्र बेहरा को 2 माह से अधिक समय के लिये कार्य मुक्त कर दिया। इतना ही नहीं इस बाबत कार्य मुक्ति का ऑफिशियल आदेश भी 20 जनवरी 2024 को जारी कर दिया।

प्रधान पाठक श्री बेहरा के 66 दिन की छुट्टी पर जाने के बाद प्राथमिक शाला बिजेपुर के 33 बच्चों की पढ़ाई एकमात्र एलबी शिक्षिका सुषमा प्रधान के जिम्मे आ गई है। जबकि, परीक्षाएं सर पर आ चुकी है। बसना की नीलांचल सेवा समिति के प्रमुख वहां के भाजपा विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल हैं। इस समिति ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भंडारा का आयोजन किया है। इस भंडारा संचालन के लिए एक शिक्षिका के भरोसे 5 कक्षायें, परीक्षा सर पर
भाजपा विधायक सम्पत अग्रवाल ने स्कूली बच्चों की पढ़ाई की चिंता न करते हुये उक्त प्रधान पाठक विश्वामित्र बेहरा की ड्यूटी लगा दी। और बीईओ ने विधायक के निर्देश पर श्री बेहरा को 66 दिन के लिये कार्यमुक्त करने का आदेश जारी कर दिया।

आदेश में यह लिखने से भी गुरेज नहीं किया कि विधायक बसना के निर्देशानुसार ग्राम बिजेपुर के प्रधान पाठक प्राथमिक शाला विश्वामित्र बेहरा को अयोध्या में भंडारा सेवा हेतु नियुक्त किया गया है। फलस्वरूप उसे 23 जनवरी 2024 से 29 मार्च 2024 तक के लिये कार्यमुक्त कर दिया गया है सबका साथ सबका विकास का दावा करने वाली भाजपा ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर रखा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.