Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भाजपा नेता असीम राय हत्याकांड का फरार शूटर गढ़चिरौली से गिरफ्तार...

 रायपुर : कांकेर जिले के पखांजूर में भाजपा नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह एक राजनीतिक साजिश के तहत की गई हत्या थी। पुलिस ने महज हफ्ते भर के भीतर हत्या के सभी एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है। इस मामले में मुख्य शूटर फरार चल रहा था जिसे शनिवार को पुलिस ने गढ़चिरौली से हिरासत में ले लिया।


वही अब इस पूरे हत्याकांड में पुलिस ने सबसे अहम आरोपी तक पहुँचने की जानकारी दी हैं। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बन्दूक को शूटर्स ने जिस शख्स से खरीदा था उसे गिरफ्तार कर लिया हैं। इस तरह मामले में दो नई गिरफ्तारियां हुई है। वही पुलिस ने शूटर विकास की निशानदेही पर दंतेवाड़ा के पास 2 पिस्टल और 2 मैगजीन भी बरामद किया हैं। इस पूरे हत्याकांड में इसे सबसे अहम सबूत माना जा रहा हैं। इस नई कामयाबी के बाद पुलिस आज प्रेसवार्ता कर मीडिया से इसकी विस्तार से जानकारी साझा कर सकती हैं।

गौरतलब हैं कि इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड के पीछे सियासी साजिश का एंगल सामने आया हैं। हत्याकांड को अंजाम देने में करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों का हाथ था जबकि मुख्य साजिशकर्ता दो स्थानीय कांग्रेस नेता व नगर पंचायत अध्यक्ष बप्पा गांगुली और पार्षद विकास पाल शामिल थे। खुद के अध्यक्ष की कुर्सी सरकता देख उन्होंने असीम राय की हत्या कराने के लिए 7 लाख रुपये की सुपारी दी थी। दरअसल असीम राय की अगुवाई में नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का ऐलान हुआ था जिससे क्रुद्ध अध्यक्ष बप्पा गांगुली और विकास पाल ने राय को रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया।

वही असीम राय की हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद से भाजपाई आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। शनिवार को शहर के पुराना बस स्टैंड में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर आरोपियों का पुतला दहन किया है। भाजपाई आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.