Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

 Delhi Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. यह झटका काफी देर तक महसूस किए गए हैं. इसके कारण कई लोग घरों से बाहर निकल गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र नेपाल-चीन सीमा के पास है और रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.2 मांपी गई. बता दें कि कुछ दिनों पहले भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.




दिल्‍ली सहित पूरे उत्‍तर भारत में सोमवार रात को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. झटके इतने तेज थे कि हर किसी ने इसे महसूस किया. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि इसका सेंटर चीन के दक्षिणी शिनजियांग क्षेत्र में 80 किलोमीटर की गहराई में था. इन झटकों ने लोगों की नींद उड़ा दी थी. घबराकर लोग अपने घरों से बाहर आ गए. कुछ लोगों ने बताया कि उन्‍होंने अपने बेड को हिलते हुए महसूस किया.


बता दें कि पिछले कुछ समय में दिल्‍ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों की चिंता बढ़ा दी है. यह भूकंप के झटके सीमा पार अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी महसूस किए गए हैं. इसके पहले 11 जनवरी को भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस हुए थे. तब रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.1 मापी गई थी और इसका केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में था. सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर में देर रात आए झटकों से अफरा-तफरी मच गई. खासकर हाईराइज बिल्‍डिंग्‍स में रहने वालों ने झटकों को ज्‍यादा महसूस किया. वे लोग डरकर घर से बाहर निकल गए. वे काफी सहमे हुए दिखे.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.