Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हिंसा में बेटे को खोया, बन गए विधायक, अब बन रही ईश्वर साहू पर पिक्चर

 रायपुर : छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. इस चुनाव में सबसे चर्चित नामों में से एक ईश्वर साहू का नाम हैं, जिन्होंने कैबिनेट मंत्री और 7 बार के विधायक रहे रविंद्र चौबे को भारी मतों से हरा कर साजा विधानसभा में कमल खिलाया. इसके बाद से वे अक्सर खबरों में बने रहते हैं . कभी अपने बेटे के विषय पर, तो कभी अपनी बड़बोली जुबान के लिए .


आखिरकार, ईश्वर साहू कौन हैं और उनका जीवन कैसा रहा है. इसे जानने की आज भी लोगों के बीच बड़ी दिलचस्पी है. इस सवाल का जवाब आपको ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ फिल्म में मिलेगा, जो ईश्वर साहू की जीवन की घटनाओं पर आधारित है.

आपको बता दें कि 8 अप्रैल 2023 को दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा हुई. इसमें भुनेश्वर साहू नाम के लड़के की हत्या कर दी गई. ये वही लड़का है जिसने मरते-मरते भी अपने पिता को पहचान दे दी. अब इसी कहानी पर फिल्म मेकर हेमलाल चतुर्वेदी ने ईश्वर साहू से अनुमति लेकर फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया है. फिल्म का टाइटल ‘दंगल द बिरनपुर फाइल्स’ के नाम से है. इस फिल्म में मुख्य किरदार का रोल करते पवन गांधी नज़र आएंगे.

पवन गांधी छत्तीसगढ़ के एक लोकप्रिय अभिनेता हैं, जिन्होंने अब तक कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों में काम किया है, पर सबसे खास और चर्चित रोल उनका फिल्म “काका ज़िंदा है” रहा, जिसे कांग्रेस नेता भूपेश बघेल से काफी जोड़ा गया था. इसके बाद अब वे एक बार फिर पॉलिटिकल फिल्म के साथ भाजपा के विधायक ईश्वर साहू की ज़िन्दगी पर बन रही फिल्म का मुख्य किरदार करते नज़र आएंगे.

दंगल द बिरनपुर फाइल्स के पहले गाने को बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक उदित नारायण गाने जा रहे हैं. साथ ही इस फिल्म को छत्तीसगढ़ के सभी सिनेमा घरो में रिलीज़ की जाएगी. फिल्म की शूटिंग और किरदारों का चयन करना शुरू कर दिया गया है. लेकिन अब तक सभी किरदारों का नाम सामने नहीं आया है. साथ ही फिल्म की रिलीज डेट भी निर्धारित नहीं की गई है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.