Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राममंदिर के लिए 20 रुपए दान, राजिम की महिला को अयोध्या का मिला न्योता

 रायपुर । छत्तीसगढ़ के प्रयागराज धर्म नगरी राजिम में कचरा बिनने वाली बिहुला बाई को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने न्योता मिलने से गजब का उत्साह है. बिहुला बाई लम्बे समय से रोजाना कचरा बिनने का काम कर अपने व परिवार का पालन-पोषण करती हैं.


बीते साल जब श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मे मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान का कार्य जोरो पर चल रहा था, तब नियमित दिनचर्या अनुसार दिन भर कचरा एकत्र कर बेचने के बाद मिले 40 रुपए में से बिहूला बाई देवार ने 20 रुपए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान किया था, राम भक्ति की समर्पण की ये भावुक कर देने वाला पल रहा.

अयोध्या में राम मंदिर के लोकार्पण व प्राण प्रतिष्ठा के अविस्मरणीय पल को यादगार बनाने अझत कलश के माध्यम से निमंत्रण दिया जा रहा है. इसी क्रम में बिहूला बाई की भावना को देखते हुए हिन्दू संगठन से जुड़े लोग अक्षत कलश लेकर बिहुला बाई के झोपड़ी पहुंचे और उन्हें रामजी के दर्शन का न्योता दिया. आमंत्रण मिलते बिहुला बाई भावुक हो गईं.

बता दें कि कचरा बिनकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने के साथ ही खुद कच्चे मकान में खदर की झोपडी में रहती हैं, लेकिन अपने घर के सामने मेहनत मजदूरी कर बाकायदा सीमेंट से भव्य मंदिर बनाकर हनुमान जी की मूर्ति स्थापना कर उनकी नियमित पूजा-करना करती हैं.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.