Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के कलाकार अयोध्या में दे रहे हैं भांचा राम की प्रस्तुति

 आरंग। इन दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के चलते संपूर्ण देश राममय है। गांव-गांव में भजन कीर्तन व कलशयात्रा निकाली जा रही है।




वहीं आरंग के ग्राम बोड़रा के कलाकार डाक्टर पुरूषोत्तम चंद्राकर की टीम 14 से 19 जनवरी तक श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या के मुख्य पंडाल तुलसी उद्यान श्रीसांस्कृतिक मंच में छत्तीसगढ़ के राम कार्यक्रम की प्रस्तुति दे रहे हैं।इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए डाक्टर पुरूषोत्तम ने बताया उक्त आयोजन संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश और दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र नागपुर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित है। जिसमें छत्तीसगढ़ के भांचा राम, सरगुजा से होते हुए तुरतुररिया, चंदखुरी आरंग दंडकवन होते हुए आगे बढ़े थे।

जिसकी प्रस्तुति नृत्य नाटिका के माध्यम से छत्तीसगढ़ी भाषा में की जा रही हैं।जो लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।साथ ही अयोध्या में सड़कों के किनारे पौधरोपण भी कर रहे हैं। ज्ञात हो कि डाक्टर पुरूषोत्तम चंद्राकर आरंग के चर्चित सामाजिक संगठन पीपला वेलफेयर फाउंडेशन के सक्रिय सदस्य भी हैं।

 वहीं छत्तीसगढ़ की संस्कृति का राष्ट्रीय स्तर पर प्रचार प्रसार करने तथा अयोध्या में हरियाली लाने डाक्टर पुरूषोत्तम की पहल व प्रयासों की सराहना करते हुए फाउंडेशन के सदस्यों ने हर्ष व्यक्त किए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.