Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तेलंगाना के नए सीएम के रूप में आज शपथ लेंगे रेवंत रेड्डी

 तेलंगाना में कांग्रेस को पहली जीत दिलाने वाले फायरब्रांड नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी गुरुवार को हैदराबाद के विशाल लाल बहादुर स्टेडियम में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बुधवार को रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खरगे सहित केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की और व्यक्तिगत रूप से शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार रेवंत के साथ एक उपमुख्यमंत्री समेत पांच अन्य लोग गुरुवार को शपथ लेंगे.


पार्टी नेताओं ने कहा कि निवर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के नेता और पार्टी का दलित चेहरा मल्लू भट्टी विक्रमार्क नए उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1.04 बजे होगा. शपथ समारोह को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं. राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी और पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. इस समारोह में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कई आला नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

2006 में जीता जिला परिषद चुनाव

रेवंत रेड्डी की राजनीति की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से हुई। उन्होंने महबूबनगर के मिडजिल में 2006 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जिला परिषद क्षेत्रीय परिषद का चुनाव जीतकर अपनी क्षमता का परिचय दिया था। उस समय कांग्रेस प्रदेश में अपने चरम पर थी। 2009 में वह कोडांगल से टीडीपी के टिकट पर जीत दर्ज करते हुए पांच बार के विधायक गुरुनाथ रेड्डी को हराया था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.