Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Madhya Pradesh New CM : आज होगी BJP विधायक दल की बैठक, पर्यवेक्षक बैठक में होगे शामिल

Madhya Pradesh New CM : मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री  को लेकर पिछले एक सप्ताह से जारी संशय सोमवार को विधायक दल की बैठक  में समाप्त हो सकता है। दरअसल, इस दिन शाम चार बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में के नव निर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक  होगी, जिसमें भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक  भी मौजूद रहेंगे। बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव हो सकता है, जो प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होगा।


भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने रविवार को बताया कि सोमवार को आयोजित भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकगण हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा उपस्थित रहेंगे। तीनों पर्यवेक्षक सोमवार सुबह भोपाल पहुंचेंगे। भाजपा से नव निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इसमें अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। शेष विधायक सोमवार सुबह तक पहुंच जाएंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल उपस्थित थे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित हुए थे, जिसमें भाजपा ने प्रचंड बहुमत हासिल किया था। प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 116 है, जबकि भाजपा ने 163 सीटें जीती हैं, वहीं कांग्रेस को 66 सीटें मिली हैं। वहीं, एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी का विधायक चुना गया है।

वर्ष 2008 से लेकर 2018 तक के सभी चुनावों में भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भावी मुख्यमंत्री के रूप में पेशकर चुनाव लड़ रही थी, लेकिन इस बार भाजपा ने मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया था, इसलिए प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से ही मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया था। सोमवार को विधायक दल की बैठक के बाद इन अटकलों पर विराम लग सकता है। इस बार प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल व नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.