Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बस एक दिन का इंतजार, छत्तीसगढ़ सहित चार राज्यों के कल आएंगे नतीजे

Assembly Election Results 2023: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब देश भर के लोगों की निगाहें इन पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम पर टिकी हुई है। माना जा रहा है इन राज्यों के चुनाव परिणाम 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। इन राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर प्रत्याशियों के साथ ही मतदाताओं में भी बेचैनी दिख रही है। लंबे इंतजार के बाद अब कल 3 दिसंबर को इंतजार की घड़ी समाप्त हो जाएगी और हार-जीत के कयासों पर विराम लग जाएगा।


मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद उम्मीदवारों की दिल की धड़कनें बढ़ गई हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हाल ही में पांच राज्यों में से चार राज्यों में 3 दिसंबर को मतगणना होगी । चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए मिजोरम में चुनाव रिजल्ट की तारीख बदल दी है। मिजोरम में अब 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी। रविवार को केवल 4 राज्यों का रिजल्ट आएगा।

सभी राज्यों में मतगणना के समय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं मतगणना कार्य में ड्यूटीरत अधिकारियों और कर्मचारियों को कई राऊंड में प्रशिक्षण दिया जा चुका और मतगणा की रिहर्सल भी कराई गई ऐसा इसलिए किया गया है कि मतगमणा कार्य में किसी प्रकार की लापहरवाही न हो सके। वहीं प्रयाशियों और अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल पर जाने से पहले कई तरह के कड़े नियमों से गुजरना होगा जिसके तहत मतगणना स्थल पर मोबाइल और टेैबलेट, लैपटॉप लाना प्रितबंधित है। इसके अलावा गुटखा, तंबाखू , सिगरेट जैसे नशीले पदार्थों के साथ मतगणना स्थल पर प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.