Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG NEWS : सर्दी खांसी की जड़ी बूटी दवा खाने से पिता- पुत्री की मौत

 भिलाई : लक्ष्मीपारा जामुल में एक ही परिवार के चार लोगों की जड़ी बूटी दवा खाने के मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। जिसमें मृतक हेमलाल वर्मा की पत्नी जानवी वर्मा के कथन के अनुसार उसका पति किसी झोलाछाप वैध से सर्दी व कोरोना की आयुर्वेदिक जड़ी बूटी लेकर आया था। परिवार के पूरे सदस्य सर्दी खांसी और बुखार से परेशान थे। इसलिए उसने सभी को वह दवाई दी और खुद भी खा लिया। कुछ देर बाद उनके पेट में दर्द हुआ और उल्टी होने लगी तो उन्होंने परिवार के सदस्यों को जगाया सभी को अस्पताल पहुंचाया गया।


जहां हेमलाल वर्मा और उसकी बड़ी बेटी प्रिया की मौत हो गई। जानवी और उसकी मंझली बेटी रिया उर्फ मुस्कान वर्मा, अस्पताल में भर्ती है घटना की जानकारी लगते ही जामुल पुलिस और तहसीलदार ज्योतसना, स्पर्श अस्पताल पहुंचे। जहां पर मृतक हेमलाल वर्मा की पत्नी जानवी वर्मा का मरणासन कथन लिया गया। जानवी ने अपने कथन में बताया, कि उसके परिवार में किसी प्रकार का कोई भी विवाद नहीं था जिसके चलते पूरा परिवार हत्या करने के बारे में सोचें।

जानवी ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका पति हेमलाल वर्मा नगर पालिक निगम भिलाई में ठेका कर्मी भी था जो रोजाना सुबह 6:00 से दोपहर 2:00 बजे तक ड्यूटी करता था साथ उसने रानी अवंती बाई चौक में एक गैरेज खोली थी। और दोपहर बाद वहां बाइक बनाने का काम भी करता था वह रोजाना अच्छी खासी आमदनी भी करता था। उनके परिवार की जमीन भी है इसलिए घर में किसी प्रकार का आर्थिक संकट भी नहीं था। जानवी ने बताया कि उसके परिवार में सभी सदस्य को सर्दी खांसी और बुखार की समस्या थी।

वह सोमवार की रात को किसी जड़ी बूटी वाले से कुछ गोलियां लेकर आया था । दवाई के बारे में पूछा तो हेमलाल ने कहा कि यह जड़ी बूटियों से बनी दवाई हैं और इसे खाने से कभी भी सर्दी खांसी या कोरोना की बीमारी नहीं होगी हेमलाल वर्मा, जानवी बड़ी बेटी प्रिया और मझली बेटी रिया और मुस्कान ने भी वह दवाई खाई थी। इसके कुछ देर बाद सभी को पेट में दर्द और उल्टी होने लगी। उन्होंने घर में अपने ससुर सुंदर वर्मा को जानकारी दी तो ससुर ने आसपास लोगों की मदद के लिए बुलाया इसके बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया ।

छोटी बेटी अपने दादा के पास हुई थी इसलिए उसकी जान बच गई

जानवी ने यह भी बताया है कि उसकी 8 वर्षीय छोटी बेटी कीर्ति उसके दादा सुंदर वर्मा के पास सोई हुई थी कृति को भी सर्दी खांसी थी हेमलाल ने छोटी बेटी को भी दवाई देने के लिए कहा लेकिन उसके सो जाने की बात कह कर मैंने उसे दवाई खिलाने की बात को टाल दिया था जानवी ने यह भी कहा कि यदि उसकी छोटी बेटी भी उसके साथ सोई होती तो शायद वह भी जहर खुरानी का शिकार गई हो गई होती।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.