Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Bharat Rice : आटा और दाल के बाद पेश है भारत राइस, 25 रुपये किलो मिलेगा चावल, जानिए डिटेल …

 Bharat Rice : भारत आटा और भारत दाल के बाद अब पेश है भारत राइस . मतलब आम आदमी पर महंगाई की परछाई न पड़े, इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. बाजार में कितनी भी महंगाई क्‍यों छाई हो, लेकिन आम आदमी की थाली सस्‍ती रखने के लिए हर चीज को डिस्‍काउंट रेट पर बेचा जा रहा है. प्‍याज और टमाटर को पहले ही सस्‍ती दरों पर बेचना शुरू किया जा चुका है.


मामले से जुड़े एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि भारत राइस को 25 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जाएगा. यह चावल सरकारी एजेंसियों के जरिये आम आदमी तक पहुंचाया जाएगा. इसके लिए नेशनल एग्रीकल्‍चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (Nafed), नेशनल कोऑपरेटिव कंज्‍यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NCCF), केंद्रीय भंडार की दुकानों और मोबाइल वैन के जरिये बेचने की तैयारी है.

उपभोक्‍ता मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत राइस बेचने की जरूरत चावल की बढ़ती कीमतों को थामने के लिए पड़ी है. मंत्रालय का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल चावल की महंगाई 14.1 फीसदी बढ़ गई है और इसकी कीमत 43.3 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है. अधिकारी का कहना है कि हमारी कोशिश हमेशा पहले कीमतों को और फिर महंगाई को थामने की रही है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.