Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आस्ट्रेलिया पर भारी पड़े अक्षर , तीन विकेट लेकर दिलाई शानदार जीत, 3-1 से अजेय बढ़त बनाई

India vs Australia 4th T20I Match : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में गेंद से अक्षर पटेल का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए।


सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. एक ऐसी पिच पर जहां, स्ट्रोक लेना आसान नहीं था, पर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही, जब उसके नए ओपनर जोश फिलिप (8) को रवि बिश्नोई ने जल्द ही चलता कर दिया. और पहला विकेट गिरा, तो फिर भारतीय स्पिनरों को खेलना कंगारू बल्लेबाजों के लिए भारी पड़ गया. नियमित अंतराल पर उसके युवा बल्लेबाज आउट होते रहे, तो रन औसत भी लगातार बढ़ता गया. निचले क्रम में कप्तान मैथ्यू वेड (नाबाद 36) ने जरूर एक छोर पर जोर लगाया, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिली. नतीजा यह रहा कि कंगारू कोटे के 20 ओवरों में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सके और जीत से काफी दूर रह गए. इसी के साथ भी भारत ने 20 रन से मैच जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. मेजबान टीम के लिए लेफ्टी अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन, दीप चाहर ने दो और रवि बिश्नोई और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले न्योता पाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय ओपनरों यशस्वी जायसवाल (37) और ऋतुराज गायकवाड़ ने थोड़ा मुश्किल दिख रही पिच पर आतिशी शुरुआत करते हुए 6 ओवरों में ही 50 रन जोड़े डाले, लेकिन जायसवाल आउट हुए, तो एकदम से ही भारत को दो और झटके लगे. बतौर उपकप्तान लौटे श्रेयस अय्यर (8) सस्ते में ही लौट गए, तो कप्तान सूर्यकुमार यादव (1) भी एक ही रन बना सके. यहां से रिंकू सिंह (46) और जितेश शर्मा (35) ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. लेकिन जितेश 167 के स्कोर पर गए, तो भारत ने अगले पांच विकेट सात रन के भीतर गंवा दिए. और भारत कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 174 रन ही बना सका.

चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर इलेवन में चार बदलाव किए, तो ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी पांच बदलाव करते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन ये युवा फायदा नहीं उठा सके. भारत ने इलेवन में दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, मुकेश कुमार और जितेश शर्मा को इलेवन में जगह दी. चलिए मैच में खेली दोनों देशों की फाइनल XI पर गौर फरमा लें:

भारत: 1. सूर्यकुमार यादव (कप्तान) 2. यशस्वी जायसवाल 3. ऋतुराज गायकवाड़ 4.जितेश शर्मा 5. श्रेयस अय्यर 6. रिंकू सिंह 7. अक्षर पटेल 8. रवि बिश्नोई 9. दीपक चाहर 10. मुकेश कुमार 11.आवेश खान

ऑस्ट्रेलिया: 1. मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर) 2. जोश फिलिप 3. बेन मैक्डरमॉट 4. एरॉन हार्डी 5. ट्रेविस हेड 6. मैथ्यू शॉर्ट 7. टिम डेविड . बेन ड्वारशुईस 9. क्रिस ग्रीन 10. जेसन बेहरेनडॉर्फ 11. तनवीर संघा

 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.