Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भिलाई स्टील प्लांट के गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग

 भिलाई :  बीएसपी स्टील प्लांट में फिर एक बार बड़ा हादसा हो गया है, लौह उत्पादन के लिए बनाए गए रा मटेरियल डिपार्मेंट में आज सुबह आग लग गई। यहां पर करीब 35 कर्मचारी अधिकारी काम कर रहे थे। आग लगने की घटना के बाद सभी अपनी जान बचाकर भाग गए।


आग लगने का कारण यह बताया जा रहा है कि रा मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर कहीं से आयल का लीकेज हो रहा था। जिस ओर ध्यान नहीं दिया गया और यहीं पर वेल्डिंग के कार्य शुरू कर दिया गया। वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से आग लग गई। बीएसपी के फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। प्रबंधन की उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आपको बता दे की कुछ साल पहले ऐसे ही आपके चपेट में आने से 10 से ज्यादा बीएसपी कर्मीयों की मौत हो चुकी थी, लगातार हादसे का वजह देखा जा रहा है की लापरवाही कहीं ना कहीं संयंत्र की दिख रही है क्योंकि छोटी सी घटना ही बड़ी घटना को अंजाम दे रही है। 

आज भी एक छोटा सा ऑयल लीकेज ही पूरा आग लगने का कारण बना है, फिलहाल आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम लगातार प्रयास कर रही है जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के लिए तीन से चार गाड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी थी, जल्द आग पर काबू नहीं पाया जाता है तो बीएसपी इस्पात संयंत्र को काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा, उत्पादन में भी असर देखने को मिलेगा।  अधिकारीगण मौके पर मौजूद है जल्द से जल्द आग कंट्रोल करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.