Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

’धरती कहे पुकार के’ थीम पर आयोजित किये गये कार्यक्रम विकसित भारत संकल्प यात्रा में लोगों को किया गया लाभान्वित

धमतरी। केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने एवं इनसे लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद करने के उद्देश्य से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्राका सफर धमतरी जिले में निरंतर जारी है। आज जिले के धमतरी विकासखण्ड के भोयना, अछोटा, कुरूद विकासखण्ड के गाड़ाडीह रामपुर, सुपेला, मगरलोड विकासखण्ड परसवानी, सांकरा और नगरी विकासखण्ड के पांवद्वार और घठुला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस दौरान धरती कहे पुकार केथीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। साथ ही कार्यक्रम स्थलों में विभिन्न विभागों द्वारा आम जनता को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिये स्टॉल भी लगाया गया। जिसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा आमजनता को योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई तथा उसका लाभ उठाने प्रेरित किया गया। कार्यक्रम स्थल में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा आमलोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःशुल्क दवाईयॉ भी वितरित की गई। 

इस अवसर पर केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सामग्रियों का वितरण भी किया गया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लगाये गये शिविरों में उपस्थितों ने संकल्प लिया, वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट योजना, जल-जीवन मिशन, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना की जानकारी देकर लोगों को लाभान्वित किया गया।

बता दें कि 20 दिसम्बर को विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन धमतरी विकासखण्ड के जंवरगांव, मथुराडीह, कुरूद के सिलतरा, कचना, मगरलोड के रांकाडीह, भोथीडीह और नगरी विकासखण्ड के कल्लेमेटा तथा बांधा में किया जायेगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.