Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Telangana Election : तेलंगाना की 119 सीटों पर मतदान शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जा रहे वोट

Telangana Election : तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ है और शाम 6 बजे तक चलेगा।इस चुनाव में 2,290 उम्मीदवार मैदान में है. राज्य के कुल 3 करोड़ 26 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम 5 बजे तक तक होगा. जबकि 13 वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. मतदान के लिए राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे राज्य में 35 हजार 655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चुनाव में कुल 109 राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दल भाग ले रहे हैं.


मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज के मुताबिक, राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 2.50 लाख से अधिक कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए गए हैं. बता दें कि तेलंगाना में पहली बार दिव्यांगों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर पर ही वोट डालने की सुविधा प्रदान की गई है.

बीजेपी 111 सीटों पर लड़ रही चुनाव

राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि बीजेपी सीट बंटवारे के समझौते के तहत राज्य की 111 सीटों के लिए चुनावी मैदान में है. बाकी आठ सीटें बीजेपी ने अभिनेता पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना के लिए छोड़ी हैं. वहीं कांग्रेस ने अपनी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को एक सीट दी है, जबकि बाकी 118 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को उतारा है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.