Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आज तीसरी बार छत्तीसगढ़ आएंगे PM नरेंद्र मोदी, जगदलपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित, जानें पूरा शेड्यूल

PM Modi in Bastar :   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के नगरनार इस्पात संयंत्र का लोकार्पण करेंगे तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे. पिछले ढाई महीने में प्रधानमंत्री मोदी की यह कांग्रेस शासित राज्य की चौथी यात्रा होगी. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.


राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर नगरनार इस्पात संयंत्र का निजीकरण करने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को बस्तर बंद का आह्वान किया है. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सुबह 11 बजे बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में होगा.

पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार तीन अक्टूबर को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का दौरा करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपए से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इन परियोजनाओं में नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का इस्पात संयंत्र भी शामिल है.

उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को गति देने की पहल के अनुकूल प्रधानमंत्री बस्तर जिले में नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के इस्पात संयंत्र का लोकार्पण करेंगे. यह संयंत्र 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार हुआ है. यह ग्रीनफील्ड परियोजना का संयंत्र है, जहां उच्च गुणवत्ता वाला इस्पात निर्मित होगा.

उन्होंने बताया, “कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अंतागढ़ व ताड़ोकी के बीच नई रेल लाइन और जगदलपुर तथा दंतेवाड़ा के बीच डबल रेल लाइन परियोजना का लोकार्पण करेंगे. वह बोरीडांड – सूरजपुर रेल लाइन को दो-तरफा बनाने की परियोजना तथा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री ताड़ोकी–रायपुर डेमू रेल सेवा को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.”


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.