Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महाकाल दर्शन के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, इन कपड़ों पर लगा बैन, पढ़े पूरी खबर

 Ujjain Mahakal : उज्जैन से बड़ी खबर सामने आई है। यह खबर बाबा के भक्तों और महाकाल के दर्शन की तैयारी कर रहे लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल बाबा महाकाल के दर्शन के लिए अब ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है वहीं कुछ कपड़े वहां पहनकर जाने पर बैन लगा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब गर्भ गृह में महाकाल की पूजा करने के लिए ड्रेस कोड में जाना होगा। बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने बैठक में यह अहम फैसला किया है। जिसमें अब महिलाओं और पुरुषों को ड्रेस कोड में महाकाल पहुंचना होगा नहीं तो गर्भ गृह में प्रवेश नहीं मिलेगा।


इन कपड़ो में महिला-पुरुष को आने की अनुमति

रिपोर्ट के अनुसार बाबा के गर्भ गृह में प्रवेश के लिए अब महिलाओं को साड़ी पहनान अनिवार्य कर दिया गया है। जबकि पुरुषों को धोती-कुर्ता पहनने पर प्रवेश की अनुमित दी जाएगी। ऐसे में बिना साड़ी और धोती-कुर्ता के अन्य परिधानों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि मंदिर की प्रबंधन समिति की बैठक में यह फैसला किया गया है साथ ही इसको लेकर निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

मंदिर की प्रबंधन समिति के इस फैसले पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश के लिए जो ड्रेस कोड लागू किया गया है वो आम जन के और VIP श्रद्धालुओं दोनों पर लागू होगा। आगे बताया कि 10 साल तक की बच्चियों को सलवार सूट पहनकर आने पर ही गर्भ गृह में प्रवेश मिलेगा।

इन कपड़ों के पहनकर आने पर बैन

आपकी जनकारी के लिए बता दें कि मंदिर प्रबंधन समिति ने गर्भ ग्रह में प्रवेश के लिए जींस, शर्ट, टी शर्ट, पैंट पर पूरी तरह प्रतिबंध (यानी बैन) लगा दिया है। इस निर्णय के बाद अब कोई भी बिना ड्रेस कोड के बाबा महाकाल का अभिषेक नहीं कर पाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.