Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh Elections 2023: इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, करेगे चुनावी शंखनाद

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। प्रदेश में लगातार राष्ट्रीय नेताओं का दौरा चल रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का भी दौरा होने वाला है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 13 अगस्त को खड़गे का दौरा तय हो गया है।


भरोसे का सम्मेलन जांजगीर-चांपा में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे। यहां से कांग्रेस के विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत होगी। इसके साथ ही मिनी माता की स्मृति पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। हाल ही में पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया था। बैज के निमंत्रण को खड़गे ने स्वीकार कर 13 अगस्त को आने की सहमति दे दी है।

छत्तीसगढ़ में इस समय SC वर्ग की आरक्षित 10 विधानसभा सीटों में से वर्तमान में 7 कांग्रेस के पास है, दो बीजेपी और एक बसपा के पास है। इनमें से एससी वर्ग की दो सीटें सरायपाली और सारंगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों ने 50-50 हजार के बड़े वोट के अंतराल से जीत दर्ज की थी।

प्रदेश में जांजगीर-चांपा जिले की ज्यादातर सीटें अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है। यहां अविभाजित जांजगीर जिले की 6 में सिर्फ 2 सीट पर कांग्रेस विधायक हैं। बाकी दो सीट पर बीजेपी और दो सीटों पर बसपा के विधायक हैं। माना जा रहा है की अनुसूचित जाति वर्ग का समर्थन हासिल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की बड़ी सभा आयोजित करने की तैयारी यहां चल रही है। एससी वर्ग को साधने की कोशिश बीजेपी भी कर रही है लेकिन बीजेपी की सभा से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को यहां लाकर कांग्रेस ये साबित करना चाह रही है कि ये सीटें उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं।

इससे पहले रद्द हुआ था दौरा

मल्लिकार्जुन खड़गे 21 मई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ आने वाले थे। लेकिन किन्ही कारणों से उनका दौरा टल गया था। तबसे कयास लगाए जा रहे थे कि खड़गे का दौरा कार्यक्रम जल्द ही तैयार किया जा सकता है और अब ये तय हो गया है कि जांजगीर-चांपा जिले से ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.