Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Alka Lamba के बयान पर भड़की AAP, I.N.D.I.A. गठबंधन पर उठाए सवाल

 कांग्रेस ने बुधवार को संकेत दिया कि वह अगले साल दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अब इसको लेकर राजनीति तेज होती दिख रही है। यह विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन के लिया बड़ा झटका है। कांग्रेस के इस दाव के बाद अब आम आदमी पार्टी भी अपने तेवर दिखाने लगी है। हालांकि, कांग्रेस फिलहाल डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। दिल्ली कांग्रेस को सभी सातों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को लेकर दिए गए अलका लांबा के बयान पर एआईसीसी दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने अपनी सफाई दी है।


कांग्रेस की सफाई, आप का वार

दीपक बाबरिया ने कहा कि अलका लांबा एक प्रवक्ता हैं लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने के लिए वह अधिकृत प्रवक्ता नहीं हैं। प्रभारी के तौर पर कहा कि आज बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। मैं अलका लांबा के बयान का खंडन करता हूं।उन्होंने कहा कि बैठक ख़त्म होने के बाद मैंने साफ़ कहा कि बैठक में चुनाव या गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने यह भी कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन की कोई भी चर्चा केवल मल्लिकार्जुन खरगे जी की उपस्थिति में होगी। अलका लांबा के बयान पर आम आदमी पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेने पर आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, "...अगर वे (कांग्रेस) दिल्ली में गठबंधन नहीं बनाना चाहते हैं, तो इंडिया गठबंधन में जाने का कोई मतलब नहीं है, यह समय की बर्बादी है। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि इंडिया अलायंस की अगली बैठक में शामिल होना है या नहीं।''

अलका लांबा ने क्या कहा था

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा, ''तीन घंटे तक चली बैठक में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया मौजूद रहे। हमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा गया है। यह तय हुआ है कि हम चुनाव सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे। सात महीने बचे हैं और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को सभी सात सीटों के लिए तैयारी करने के लिए कहा गया है।'' सूत्रों ने कहा कि दिल्ली इकाई ने नेतृत्व को राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव में आप के साथ गठबंधन नहीं करने का संकेत दिया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.