Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

श्रेष्ठा योजना में गोपेन्द्र का हुआ चयन, युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव में निःशुल्क शिक्षा

 अभनपुर । सरकार ने देश के सर्वश्रेष्ठ निजी आवासीय विद्यालयों में मेधावी अनुसूचित जाति के लड़कों और लड़कियों के लिए सीटें उपलब्ध कराने के उद्देश्य से श्रेष्ठ (लक्षित क्षेत्रों में उच्च विद्यालयों में छात्रों के लिए आवासीय शिक्षा) नामक एक नई योजना को मंजूरी दी है। हर साल, यह उम्मीद की जाती है कि योजना के तहत कक्षा 9 और कक्षा 11 में प्रवेश के लिए लगभग (3000) छात्रों का चयन किया जाएगा।



 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग , केंद्र सरकार द्वारा श्रेष्ठा योजना के तहत 18 जून 2023 को लिखित परीक्षा आयोजित किया गया था। शिक्षक बसंत दीवान एवं मनीष साहू तथा पीएलसी अभनपुर प्रमुख हेमंत साहू के मार्गदर्शन में चेरिया के झम्मन कुर्रे पिता अकरूद कुर्रे का आल इंडिया रेंक 1032 तथा तेंदुवा के गोपेन्द्र पिता बलदेव का आल इंडिया रेंक 1306 रेंक प्राप्त कर चयनित हुए।
 
गोपेन्द्र का चयन युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव में हुआ है। इस योजना के तहत कक्षा 9वी से 12वी तक निःशुल्क आवासीय शिक्षा प्रदान किया जाएगा। इस योजना का उद्देश्य मेधावी वर्गीकृत जाति (एससी) छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा तक पहुंच प्रदान करना ताकि उन्हें भविष्य के अवसरों का पता चल सके।

गोपेन्द्र की इस सफलता के लिए मिडिल स्कूल तेंदुवा के समस्त स्टाफ द्वारा विद्यार्थी की उज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दिया ।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.