Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सीएम ऑफिस पर भीड़ ने किया हमला, जमकर पथराव, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, कर्फ्यू लगा

मेघालय : CM कॉनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। सीएम संगमा सुरक्षित हैं। वह अभी भी तुरा में स्थित अपने कार्यालय के अंदर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सैकड़ों लोगों ने उनकी ऑफिस को घेर लिया है। दरअसल, गारो हिल्स स्थित सिविल सोसाइटी ग्रुप तुरा में शीतकालीन राजधानी की मांग कर रहा है। 


इसे लेकर लोग भूख हड़ताल पर भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री तुरा स्थित CMO में 3 घंटे से अधिक समय तक आंदोलनकारी संगठनों के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान अचानक हजारों की भीड़ सीएमओ के पास आई और पथराव करने लगी। सीएमओ तुरा की खिड़कियों पर भी पत्थर फेंके गए हैं। 

पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई शुरू की गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इस पूरे घटनाक्रम और हंगामे में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि भीड़ ने गेट तोड़ने की भी कोशिश की। सीएम कॉनराड संगमा ने खुद हिंसा में घायल सुरक्षाकर्मियों का हालचाल लिया है।

सीएम ऑफिस के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा गारो-हिल्स स्थित आंदोलनकारी संगठनों के साथ चर्चा कर रहे थे, जो तुरा में शीतकालीन राजधानी के लिए भूख हड़ताल पर हैं. इस बीच, तुरा में सीएमओ पर भीड़ (आंदोलनकारी समूहों से अलग) एकत्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (पीएचई) मंत्री सीएमओ तुरा में मामले की निगरानी कर रहे हैं.’

तुरा शहर में तत्काल प्रभाव से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री ने घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और कहा है कि उनके इलाज पर आने वाले खर्च को राज्य सरकार वहन करेगी.

नागरिक निकायों ने प्रदर्शनकारियों से खुद को किया अलग

इस बीच मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर रहे नागरिक निकायों के सदस्यों ने खुद को इस हमले से दूर कर लिया है. उन्होंने कहा कि भीड़ में शामिल लोग उनके नहीं हैं और उनका इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है.




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.