Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : SDM ने सील कराया प्राइवेट हॉस्पिटल, फर्जी डिग्री से हो रहा था संचालन

 महासमुंद। जिले के सरायपाली ब्‍लॉक में एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार व खंड चिकित्सा अधिकारी डा विजय कोसरिया ने अवैध रूप से संचालित हास्पिटल, क्लिनिक को सील कर दिया है। इनके खिलाफ नर्सिंग होम एक्ट के तहत प्रकरण बनाया गया है।


एसडीएम व बीएमओ द्वारा पोस्ट आफिस के सामने अवैध रूप से संचालित 50 बिस्तर अस्पताल कुमकुम हॉस्पिटल को सील किया गया। उक्त हॉस्पिटल का पंजीयन ना होने, मौके पर वैध दस्तावेज प्रस्तुत ना करने पर ऑपरेशन थिएटर, ओपीडी, एक्सरे कक्ष एवं मेडिकल को नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए सील किया गया। जब निरीक्षण के लिए एसडीएम और बीएमओ अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल संचालक प्रवीण शर्मा नदारद थे। जबकि, अस्पताल में आपरेशन किए गए चार मरीज भर्ती पाए गए। मरीजों ने बताया कि उनका ऑपरेशन डॉ प्रवीण शर्मा ने किया है।

उल्लेखनीय है कि, बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पताल चालने की शिकायत स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से की थी। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। मामले को लेकर एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार ने बताया कि सूचना मिली थी की ये अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा है। इसके आधार पर हमारी टीम ने यहां जांच की। इसमें हॉस्पिटल और डॉक्टर के रजिस्ट्रेश से संबंधित दस्तावेज नहीं मिले। इस पर नर्सिंग एक्ट के तहत अस्पताल को सील किया गया है। इसके अलावा दवाई दुकान का भी कोई दस्तावेज पेश नहीं किया गया। इस पर दवाई दुकान को भी सील किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.