Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सरगुजा में कांग्रेस का बूथ चलो अभियान आज, सीएम बघेल-सैलजा के साथ दिग्‍गज होंगे शामिल

रायपुर । छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसकी तैयारी में सभी राजनीतिक पार्टियां लग गई है. कांग्रेस पार्टी भी किसी से पीछे नहीं है. सत्ताधारी पार्टी होने के चलते कांग्रेस का कैंपेन भी तेजी से चल रहा है. लेकिन चुनाव जितने के लिए कांग्रेस पार्टी क्या रणनीति बना रही है?


08 जुलाई 2023 यानि आज सरगुजा संभाग में आयोजित किया जा रहा है।संभाग के अंतर्गत आने वाले समस्त 14 विधानसभा क्षेत्रों के लिए विधानसभावार वरिष्ठ नेताओं एवं ब्लाकवार विधायक व निगम-मंडल-बोर्ड में नियुक्त पदाधिकारियों को जवाबदारी दिया गया है. जिसकी सूची साथ ही बूथ चलो अभियान के बातचीत के मुद्दे / बिन्दुए एवं आवश्यक दिशा-निर्देश पत्र के साथ मूलतः संलग्न किया गया है।दिशा निर्देश पत्र में विधानसभा एवं ब्लाकवार नियुक्त प्रभारी नेता / प्रभारियों से आवश्यक चर्चा एवं समन्वय स्थापित करते हुए उपरोक्तानुसार बूथ चलो अभियान को सफल बनाने की अपील की गई है।

यह होगा काम

1. वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया गया है कि संभागवार बूथ चलो अभियान चलाया जाएगा.

2. जिस संभाग में अभियान की तिथि के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से हर नेता के लिए एक एक विधानसभा का चयन किया जाएगा. हर नेता उस विधानसभा में तय कार्यक्रम के अनुसार एक दिन में कम से कम पांच बूथों तक पहुंचेंगे.

3. जिन बूथों तक हम पहुंचेंगे वहां की मतदाता सूची अवश्य उपलब्ध हो.

4. ब्लॉक अध्यक्ष और उस विधानसभा के प्रभारी पहले से यह सुनिश्चित करेंगे 579जब नेतागण:बूथों तक पहुंचे तो उन बूथों के सेक्टर और जोन के अध्यक्ष वहां मौजूद हो.

5. बैठक के लिए सभी बूथों पर समिति के सदस्य या संभावित सदस्य मौजूद हों.

6. यदि बूथ समिति का गठन पहले से हो चुका है तो सूची के अनुसार लोगों की पहचान करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उसमें शामिल लोगों को बूथ समिति में अपनी जिम्मेदारियों की जानकारी है.

7. इसी तरह हम बूथ समिति के लोगों से यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अपने सेक्टर और जोन के बारे में जानते हैं.

8. यदि बूथ समिति का गठन न हुआ हो तो उस बूथ के कार्यकर्ताओं से चर्चा करके बूथ कमेटी का गठन करेंगे. 9. इसी तरह हमें सेक्टर के अध्यक्षों और जोन अध्यक्षों की भी पहचान करेंगे और उनकी समितियों का परिक्षण भी करेंगे.

10. हर बूथ समिति में एक सोशल मीडिया प्रभारी की नियुक्ति भी हमें सुनिश्चित करना होगा.

11. बूथ समितियों के सदस्यों को हमें कांग्रेस के विभिन्न अभियानों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें और नियमित बैठकों के लिए प्रेरित करें.

‘बूथ चलो अभियान ‘शुरु करने जा रही

“बूथ चलो अभियान शुरु करने जा रही है ।इस कार्यक्रम के तहत हर संभाग में एक ही दिन विधानसभा के बूथों तक कांग्रेस के नेता पहुंचेंगे और वहां जोन, सेक्टर व बूथ कमेटियों का गठन सुनिश्चित करेंगे. वरिष्ठ नेताओं ने तय किया गया है कि प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभाध्यक्ष चरणदास महंत सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, निगम मंडल के सभी अध्यक्ष व सदस्यगण और जिला व ब्लॉक अध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ नेता बूथ समितियों की बैठकों में भाग लेंगे.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.