Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षा, विकास और भरोसा हमारी प्राथमिकता में शामिल : कैबिनेट मंत्री अकबर

कवर्धा। छत्तीसगढ़ शासन के परिवहन विभाग, आवास एवं पर्यावरण, वन विभाग एवं विधि-विधायी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कबीरधाम जिले के आदिवासी एवं विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति बाहुल्य बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम बैजलपुर में नवीन पुलिस चौकी भवन का विधिवत लोकार्पण किया। बोड़ला थाना से पृथक कर बैजलपुर नवीन चौकी बनाया गया है।

इस चौकी में वनांचल क्षेत्र के  9 ग्राम पंचायत एवं उनके आश्रित वासियों को थाना तरेगाँव/थाना बोड़ला तक जाने की आवश्यकता नही होगी। कैबिनेट मंत्री अकबर ने कहा कि सुरक्षा, विकास और भरोसा सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। अकबर शनिवार को कबीरधाम जिले एकदिवसीय प्रवास पर थे। बैजलपुर चौकी भवन के लोकार्पण समारोह की पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने अध्यक्षता की। कैबिनेट मंत्री ने रोजनामचा डायरी में शुभकामनाएं सन्देश दिए।

कैबिनेट  मंत्री अकबर मंत्री ने यहां बताया कि अभी विभाग द्वारा जानकारी दी गई है की कुल 9 गाँव इस चौकी के अंतर्गत आते हैं आने वाले समय में यदि ऐसा लगता है की और गाँव को इस चौकी में जोड़ना है तो जोड़ा जाएगा, यदि ऐसा लगता है, कि कुछ गाँव को इस चौकी से हटाकर किसी और थाने में जोड़ना है तो जोड़ा जा सकता है। जिसमें क्षेत्रवासियों को सुविधा महसूस,इसका ध्यान दिया जाएगा। निश्चित रूप से चौकी खुलने से अपराध में नियंत्रण होगा और यह सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि यदि लोग अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं, तो उसके पीछे में पूरा पुलिस विभाग है।

जिसके कारण आप अपने घरों में चैन से रह सकते हैं, किसी भी प्रकार से कोई दबाव की कोशिश करें या अपराध करके आपको डराने की कोशिश करें तो पुलिस सहायता करती है, आपको कभी भी सहायता की जरूरत हो तो चौकी में फोन कर मदद ले सकते हैं। उन्होंने पुलिस कप्तान की सराहना करते हुए कहा कि जहां तक मैं जानता हूँ, पुलिस अधीक्षक क्षेत्रवासियों से प्रत्यक्ष संपर्क बनाए हुए। यदि जरूरत हो तो आप उनसे भी बात कर सकते हैं, पुलिस आपके सहायता के लिए है, आपके सहयोग के लिए है। उन्होंने क्षेत्रवासियों को नवीन चौकी के शुभारंभ के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने  कैबिनेट मंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत करते हुए उपस्थित जनों को जानकारी दी कि आज बैजलपुर में नवीन पुलिस चौकी का शुभारंभ हुआ है। जिससे असहाय आम जनों को अब दूर तक जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, यहीं आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं, मुझे आज कुछ ग्राम वासियों के द्वारा जानकारी दी गई कि, आसपास के कुछ और भी गांँव हैं, जिन्हें चौकी बैजलपुर में नहीं जुड़े हैं, यदि जनता की तरफ से मांग आएगी तो उन गाँव को भी चौकी में जोड़ने का प्रयास जल्द ही करेंगे।आप लोगों को कोई भी बात रखना है, या शिकायत दर्ज कराना है, तो चौकी पर आकर अपनी बात रख सकते हैं शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यदि निराकरण नहीं होता है, तो सीधे मुझे भी कॉल कर सकते हैं, कोई भी समस्या होगी उसका कबीरधाम पुलिस द्वारा जल्द से जल्द निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा कहा गया।

 नवीन चौकी बैजलपुर के बनने से 09 ग्राम वासियों को थाना तरेगाँव/थाना बोड़ला तक जाने की नहीं होगी आवश्यकता

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के  कुशल निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला जगदीश उइके के मार्गदर्शन में  बोड़ला थाना अंतर्गत ग्राम बैजलपुर में नवीन पुलिस चौकी का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। थाना प्रभारी कक्षा में रखे रोजनामचा में शुभकामना संदेश दर्ज किया गया।

मंच संचालन पर उपस्थित उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कौशल किशोर वासनिक ने किया। उन्होंने बताया कि  बहुत समय से क्षेत्रवासियों के द्वारा ग्राम बैजलपुर में चौकी का मांग की जा रही थी।  माननीय मंत्री जी के संज्ञान में आते ही क्षेत्रवासियों की जायज मांग का सम्मान करते हुए बहुत ही कम समय में चौकी बैजलपुर का स्वीकृति देकर निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया है। बैजलपुर पुलिस चौकी में अन्य 09 गाँव को शामिल किया गया है। जिसमें (1) बोरिया (2)कांपा (3) खडौदाखुर्द,(4) सिंघारी (5) कांसीपानी (6) कामाडबरी (7) खरियाकांदापारा,(8) कोकदादाखार-जुनवानी(9) मुड़घुसरी, के आम जनों के द्वारा अपनी शिकायतों को लेकर थाना बोड़ला या थाना तरेगाँव जाया करते थे, जिनकी शिकायतें अब यही दर्ज की जाएगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, उप. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कौशल किशोर वासनिक, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला जगदीश उइके, चौकी प्रभारी बैजलपुर विमल लवानया एवं पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी गण, एवं सम्मानीय जनप्रतिनिधि गण नीलकंठ चंद्रवंशी, जिला पंचायत सदस्य मुखीमरकाम, पीतांबर वर्मा, श्रीमती श्वेता पनागर, श्रीछोटू राम, इसराइल खान, जलेश्वर धुर्वे, धन सिंह धुर्वे, काशीराम व अधिक संख्या में जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रवासी आमजन उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.