Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद : नए कार्यालय का जल्द होगा शुभारंभ

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते चार दिनों से सक्रिय मानसून के चलते खरीफ फसलों की तेजी से बुआई शुरू हो चुकी है। अब तक लगभग 54 हजार 340 हेक्टेयर में धान की बोता बोनी और 940 हेक्टेयर में रोपाई हो चुकी है। किसान मक्का, मुंगफली और कोदो की बुआई भी शुरू कर चुके हैं। राज्य में मानसून के चलते सब्जी-भाजी की खेती में भी तेजी आई है। अब तक 15 हजार 290 हेक्टेयर में सब्जी-भाजी की खेती की जा चुकी है। इस साल लेट मानसून आने के चलते खरीफ फसलों की बोनी पिछड़ी है, परंतु लगातार हो रही बारिश को देखते हुए यह उम्मीद है कि जून माह के अंत तक खरीफ फसलों की बोनी का औसत लक्ष्य पूरा हो जाएगा।
                                       

जल्द ही नये कार्यालय का शुभारंभ किया जाएगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के अध्यक्ष एवं विभागीय मंत्री उपाध्यक्ष है। छत्तीसगढ़ विविध विधाओं को आगे बढ़ाने एवं एक छत के नीचे सुविधाएं विकसित करने के उद्देश्य से अकादमियों, आयोग और शोधपीठों तथा फिल्म विकास निगम को समन्वय कर छत्तीसगढ़ी परिषद का गठन किया गया है, परिषद के अंतर्गत 6 शाखाएं हैं, जिसमें अलग-अलग विधाओं के विषय-विशेषज्ञों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों के रूप में मनोनित किया गया है। इन विषय विशेषज्ञों द्वारा समय-समय पर कार्यशाला और कार्यक्रमों के माध्यम से छत्तीसगढ़ संस्कृति को आगे ले जाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने इस मौके पर बताया कि प्रदेश के कलाकारों और विभागीय कार्यों की सहजता एवं सरलता को बनाने हेतु परिषद के नवनिर्मित कार्यालय को सर्वसुविधा युक्त बनाया जा रहा है। आगामी माह में इस नवीन कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा। इस अवसर पर संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.