Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

UP Nikay Chunav 2023 Result : यूपी निकाय चुनाव में मेयर पद पर BJP आगे

UP Nikay Chunav 2023 Result : निकाय चुनाव में वोटो की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। नगर निगम के 17 सीटों के शुरुआती दौर में बीजेपी 16 सीटों पर आगे है। जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। कानपुर निकाय चुनाव में महापौर और पार्षदों के वोटों की पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। वोटों की गिनती शुरू होते ही प्रत्याशियों के धड़कने बढ़ गई है। पहले राउंड की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी आशनी विकास अवस्थी को 306 मत मिले।


काउंटिंग से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर चुनाव आयोग पर तंज कसा है। उन्होंने कहा- आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा, जिससे जन विश्वास बना रहे। वहीं, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा किया है कि सभी 17 निगम सीटों पर बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी। क्योंकि, विकास सिर्फ बीजेपी सरकार कर सकती है, विपक्ष सिर्फ गाल बजा सकता है।

गाजियाबाद के गोविंदपुरम स्थित अनाज मंडी मतगणना स्थल में प्रत्याशी और उनके एजेंट को चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों और लोगों की भीड़ जुटी है। लोनी इंटर कॉलेज में मतगणना चल रही है। मतगणना स्थल पर बीजेपी से मेयर प्रत्याशी सुनीता दयाल मौजूद हैं।

वहीं 544 नगर पंचायत में 21 पर बीजेपी के चेयरमैन कैंडिडेट आगे, सपा के 19 अध्यक्ष उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। यूपी नगर निकाय में 544 नगर पंचायत के चुनाव में अभी 54 के चेयरमैन पद के रुझान आए हैं। इसमें 21 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। जबकि बीएसपी 4, सपा 19 और अन्य अध्यक्ष उम्मीदवार 10 सीट पर आगे चल रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.