Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप के सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

नई दिल्ली: मेडिकल आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप के सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन को मेडिकल आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दे दी। तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन बृहस्पतिवार को चक्कर आने से शौचालय में गिर पड़े थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू भर्ती कराया गया था।


‘आप’ ने बताया था कि जैन को पहले दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था। सांस लेने में परेशानी होने के कारण उन्हें लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धन शोधन के एक मामले में पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल में जैन को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि जैन की हालत ‘‘काफी खराब’’ है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर एलएनजेपी के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि दिन में जैन को आपातकालीन विभाग में लाया गया था और चिकित्सकों ने उनकी जांच की थी। उन्होंने कहा, ‘‘जैन को रीढ़ की हड्डी में कुछ समस्या है और पहले भी उन्हें इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल लाया गया था।’’ वहीं, आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘चक्कर आने के बाद सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर गए थे।

इससे पहले भी एक बार जैन शौचालय में गिर गए थे और उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी।’’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने लिखा, ‘‘जो मनुष्य जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले मनुष्य को एक तानाशाह मारने पर तुला है। उस तानाशाह की एक ही सोच है, सबको खत्म कर देने की, वह सिर्फ ‘‘मैं’’ में ही जीता है। वो सिर्फ खुद को ही देखना चाहता है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.