Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा , केंद्र ने दी मंजूरी

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के चर्चित कथा वाचक पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। धीरेंद्र शास्त्री अब Y श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे। धमकी मिलने के बाद पीठाधीश्वर महाराज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मध्य प्रदेश पुलिस के कानून व्यवस्था और सुरक्षा आईजी की तरफ से आदेश जारी किए गए। इस संबंध में सभी राज्यों को भी पत्र लिखा गया है।


बता दें बिहार के आईपीएस ने धीरेद्र कृष्ण शास्त्री को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की थी। इस संबंध में आईपीएस अरविंद पाडेय ने ट्वीट किया था। हाल ही धीरेंद्र शास्त्र बिहार गए थे। जहां उनके दर्शन के लिए लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था।

Y श्रेणी की सुरक्षा में एक या दो कमांडो और पुलिस कर्मियों सहित आठ जवान सुरक्षा में हरपल तैनात रहते हैं। इस सुरक्षा कवच को तोड़ पाना किसी के लिए आसान नहीं होता। इसमें सुरक्षा के रूप में दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (पीएसओ) भी होते हैं। भारत में Y श्रेणी की सुरक्षा कई लोगों के पास है।

सुरक्षा लेने का ये है तरीक

भारत में वीवीआईपी लोगों को कई सुरक्षा एजेंसी सिक्योरिटी देती हैं। इसमें एसपीजी (SPG), एनएसजी (NSG), आईटीबीपी (ITBP) और सीआरपीएफ (CRPF) जैसी एजेंसी शामिल हैं। व्यक्ति अपने ऊपर खतरे की आशंका जताते हुए सुरक्षा के लिहाज से सरकार को एप्लीकेशन देता है। इसके बाद एजेंसी खतरे का अंदाजा लगाती है और उसके बाद ही सुरक्षा तय की जाती है। गृह सचिव और डायरेक्टर जनरल और चीफ सेक्रेटरी की कमेटी तय करती है कि किस व्यक्ति को कौन सी सुरक्षा दी जाए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.