Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लव मैरिज के बाद पति को छोड़कर प्रेमिका बनी पत्नी ने कर ली चौथी शादी, मामला पहुंचा महिला आयोग

रायपुर : लव मैरिज में न लव बचा न ही मैरिज” कहते है की शादी एक पवित्र रिश्ता होता लेकिन एक महिला ने तो सारी हदे पर कर दी चार शादी की जो मामला महिला आयुक्त तक पहुंचीराज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, सदस्य अर्चना उपाध्याय एवं डॉ. अनिता रावटे ने आज प्रार्थना सभा कक्ष, जल संसाधन परिसर बिलासपुर में महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रस्तुत प्रकरणों पर जनसुनवाई की। छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक की अध्यक्षता में आज 174 वीं जन सुनवाई हुई .


लव मैरिज में न लव बचा न ही मैरिज

आवेदिका ने अपने बहु के खिलाफ और उसने स्वतः जानकारी दिया कि न्यायालय में कई प्रकरण लंबित है और कई प्रकरण निराकृत हो गया है। न्यायालय में प्रकरण लंबित होने के कारण नस्तीबद्ध किया जाता है। अनावेदक ने शिकायत किया कि परिवार की सहमति से सामाजिक रीति से उनका विवाह सफल है। लव मैरिज में न लव बचा न ही मैरिज। आवेदिका लगातार 03 बार अनुपस्थित है अनावेदक ने बताया कि उसने आवेदिका से लव मैरिज किया था। उसे छोड़कर आवेदिका अबतक चौथी शादी कर चुकी है।

आवेदिका उपस्थित अनावेदक अनुपस्थित आवेदिका ने बताया कि उसका प्रकरण 3 साल पुराना है। इस बीच आवेदक ने दूसरा विवाह कर लिया है और आवेदिका अपने बच्चों और परिवार के साथ खुश है और प्रकरण पर आगे कार्यवाही नहीं चाहती है। अतः प्रकरण नस्तीबद्ध किया जाता है। आज की सुनवाई में आयोग द्वारा 35 में से 32 प्रकरणों को नस्तीबद्ध किया गया एवं बाकी प्रकरणों को आगामी सुनवाई हेतु रखा गया।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.