Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

झीरम हमले की 10वीं बरसी : शहीदों के परिजनों को अब तक नहीं मिल पाया न्याय : मंत्री उमेश पटेल

रायगढ़।  झीरम घाटी नक्सली हमले को आज 10 वर्ष पूरे हो गए हैं.  झीरम घाटी हमले में शहीद हुए तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और दिनेश पटेल को प्रदेश के मंत्री और बेटे उमेश पटेल  ने नंदेली पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।


प्रदेश के तकनीकी और उच्च शिक्षा, रोजगार मंत्री उमेश पटेल ने इस बात पर गहरा दुःख   व्यक्त किया की आज इस घटना को दस साल बीत चुके हैं, बावजूद पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पाया हैं। उमेश पटेल ने कहा शहीदों के परिजनों को न्याय नहीं मिल पाया। उन्होंने एनआईए पर भी सवाल उठाते हुए कहा की एनआईए जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। हालाँकि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा हैं।

गौरतलब हैं की 25 मई 2013 को नक्सलियों ने बस्तर में बड़ी घटना   को अंजाम देते कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया था। नेताओं के काफिले में हुए इस हमले में कांग्रेस नेता, पुलिस और सुरक्षाबलों समेत 32 लोगों ने अपनी जान गँवा दी थी। तब की सरकार ने इस पूरे हमले की जाँच और दोषियों पर कार्रवाई का जिम्मा राष्ट्रीय जाँच एजेंसी यानी एनआईए को सौंपा था। लेकिन दस साल बीत जाने के बाद भी इस पूरे मामले का कोई नतीजा नहीं निकल सका और जाँच अब भी अधूरी हैं। राज्य की कांग्रेस इकाई भाजपा पर आरोप लगाती रही हैं वह जाँच पूरा होने नहीं दे रही जबकि बीजेपी की तरफ से कांग्रेस पर इसी तरह के आरोप मढ़ती रही हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.