Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Weather Update : छत्तीसगढ़ में इन इलाकों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी

Weather Update : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। दिन में धुप तो शाम होते ही मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है। कल देर रात तेज हवा के साथ बारिश हुई है। वही मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम के कई जिलों आज भी बारिश हो सकती है।


मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 18 घंटे के अंदर कई जिलों में बारिश के साथ अकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने आरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में शनिवार को अंधड़, बारिश के बाद गाज गिरने की घटनाएं हुई थी। बता दें रविवार को दिनभर सूरज की लुकाछिपी से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव का 36 तथा न्यूनतम अंबिकापुर में 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ- चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पंजाब और उसके आसपास 3.1 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई के बीच विस्तारित है। एक द्रोणिका की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश में सोमवार को क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर प्रचुर मात्रा में नमी युक्त अपेक्षाकृत ठंडी हवा आने की प्रबल संभावना है। इन कारणों से प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने तथा ओलावृष्टि की भी संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नही हाेगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.