Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

SC ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, पूछा- रेसलर्स की शिकायत पर क्यों नहीं हुई FIR?

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर धरने पर बैठी महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट ने पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है।


आपको बता दें, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे कई पहलवानों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। पहलवान विनेश फोगाट समेत 6 अन्य महिला पहलवानों ने कुश्ती महासंघ अघ्यक्ष ब्रजभूशण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की जाने की मांग की है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की गई थी। पहलवानों का आरोप है कि 21 अप्रैल को उनके द्वारा दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दी गई थी, लेकिन इसके आधार पर एक्शन नहीं लिया गया।

सोमवार को ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट समेत देश के शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। भारतीय पहलवान डब्ल्यूएफआई ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच सोमवार को खबर आई कि खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दिया है। भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव 7 मई को होना है।

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई पहलवानों ने कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। पहलवानों का आरोप है कि महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण होता है। इसके साथ ही महासंघ के अध्यक्ष पर तानाशाही और मनमानी करने का भी आरोप लगाया है। जंतर-मंतर पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश फोगाट का कहना था कि उनके समेत कई पहलवान मेंटल टॉर्चर से जूझ रहे हैं। हम सुरक्षित नहीं हैं तो फिर कौन सुरक्षित है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.